शरद पवार
शरद पवार Social Media
पॉलिटिक्स

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से समाज में सौहार्द लाने का प्रयास किया जा रहा है: शरद पवार

Priyanka Sahu

महाराष्‍ट्र, भारत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी तक चार राज्यों तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में पहुंच चुकी है। इस बीच अब आज रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने कांग्रेस की इस यात्रा के अपने राज्‍य में आने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में लेंगे भाग :

दरअसल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने आज संवाददाताओं से कहा है कि, ''कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जब महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी, तो वह इसमें भाग लेंगे, क्योंकि इसके माध्यम से समाज में सौहार्द लाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस के नेता अशोक चव्हाण और बालासाहेब थोराट ने उनसे मुलाकात की थी और भारत जोड़ो यात्रा जब सात नवंबर को राज्य में आएगी तो उसमें शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया था।''

यह यात्रा कांग्रेस पार्टी का कार्यक्रम है, लेकिन इस पहल के माध्यम से समाज में सौहार्द लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसलिए विभिन्न दलों के कुछ नेता राज्य में यात्रा के आने पर जहां भी संभव होगा, उसमें शामिल होंगे।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार

कुछ क्षेत्रों में राजनीति नहीं लानी चाहिए :

इसके अलावा आज NCP के अध्यक्ष शरद पवार ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के चुनावों को लेकर हो रही राजनीति पर चुटकी लेते हुए अपनी प्रतिक्रिया में कहा- कुछ क्षेत्रों में राजनीति नहीं लानी चाहिए। जो ऐसा करते हैं, वे नादान हैं। जब मैं बीसीसीआई का अध्यक्ष था, गुजरात के प्रतिनिधि नरेंद्र मोदी थे, दिल्ली का प्रतिनिधित्व अरुण जेटली करते थे और अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के प्रतिनिधि थे। हमारा काम खिलाड़ियों को सुविधाएं प्रदान करना है। हम अन्य चीजों को लेकर परेशान नहीं होते।

साथ ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के रविवार के औरंगाबाद दौरे के संबंध में शरद पवार ने ये भी कहा कि, ‘‘अच्छी बात है कि वह किसानों से मिलने जा रहे हैं। उनकी सेहत में सुधार हुआ है। उन्हें किसानों की मांग राज्य और केंद्र सरकारों के सामने रखनी चाहिए। अगर किसानों को फायदा होता है, तो अच्छी बात है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT