शशि थरूर
शशि थरूर Social Media
पॉलिटिक्स

कांग्रेस में हम सभी लोगों को एक दूसरे की बजाय भाजपा से मुकाबला करना है: शशि थरूर

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मैदान में उतरे मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा सदस्य शशि थरूर के बीच कड़ा मुकाबला होने वाला है। इन सबके बीच उनके बयानों का दौर लगातार जारी है। अब आज सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने अपने प्रतिद्वंद्वी मल्लिकार्जुन खड़गे से बहस की पैरवी करने के बाद यह बयान दिया है।

हमारे बीच कोई वैचारिक मतभेद नहीं है :

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव में उम्मीदवार शशि थरूर का कहना है कि, ''वह खड़गे की इस बात से सहमत हैं कि दोनों को एक-दूसरे से नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़ना है।'' उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मैं खड़गे जी से सहमत हूं कि कांग्रेस में हम सभी लोगों को एक दूसरे की बजाय भाजपा से मुकाबला करना है। हमारे बीच कोई वैचारिक मतभेद नहीं है।

17 अक्टूबर को मतदान करने वाले हमारे साथियों को सिर्फ यह तय करना है कि इसे (भाजपा के खिलाफ लड़ाई) कैसे सर्वाधिक प्रभावी ढंग से किया जा सकता है।
कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर

हमें एक नए सिरे से मजबूत कांग्रेस पार्टी की जरूरत है :

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने यह बात भी कहीं कि, ''यह चुनाव कांग्रेस को सत्तारूढ़ सरकार (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए किस तरह से सुसज्जित हो इसके लिए है। हम 2 चुनाव हारे हैं... हमें एक नए सिरे से मजबूत कांग्रेस पार्टी की जरूरत है।''

बता दें कि, इससे पहले बीते दिन रविवार को शशि थरूर ने कहा था कि, ''वह मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सार्वजनिक बहस के लिए तैयार हैं, क्योंकि इससे लोगों की पार्टी में उसी तरह से दिलचस्पी पैदा होगी, जैसे कि हाल में ब्रिटेन में कंजरवेटिव पार्टी के नेतृत्व पद के चुनाव को लेकर हुई थी।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT