शिवसेना
शिवसेना  Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

महाराष्ट्र: सत्ता के लिए शिवसेना ने मौका देख मारा चौका

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के परिणामों में भाजपा आगे तो है, लेकिन बहुमत से बहुत दूर है, इसी बीच शिवसेना ने मौका देख चौका मारा है। महाराष्ट्र में भले ही भाजपा-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिल रहा है, लेकिन सरकार का रास्ता मुश्किल नजर आ रहा है, क्‍यों‍कि अब ऐसी खबरें आ रही है कि, शिवसेना ने बीजेपी को समर्थन देने पर कुछ शर्तें रखी हैं।

क्‍या है शिवसेना की शर्त ?

दरअसल, शिवसेना की शर्त ये है कि, आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया जाए, हालांकि अभी तक बीजेपी की ओर से इस मांग को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि, मुंबई की वर्ली सीट से आदित्य ठाकरे ही चुनावी मैदान में हैं और यहां उनका जीतना तय है और ऐसे में भाजपा के लिए शिवसेना के बिना सरकार बनाना मुश्किल होगा, तो हो सकता हो इस कारण ही शिवसेना भाजपा के सामने शर्तें रखना चाहती है।

एनसीपी उम्मीदवार नवाब मलिक का कहना है-

क्या शिवसेना सत्ता के लिए भाजपा से वर्षों की दोस्ती तोड़ सकती है? क्या सत्ता के लिए शिवसेना कांग्रेस को समर्थन दे सकती है? यदि शिवसेना को महाराष्ट्र में सीएम का पद चाहिए, तो वे कांग्रेस को समर्थन दे सकती है।

बताया जा रहा है कि, शिवसेना मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा से बातचीत करना चाहती है। वहीं संजय राउत का कहना है कि, ''भाजपा और शिवसेना के बीच 50:50 फार्मूले पर बात हो गई है, माना जा रहा है कि शिवसेना पांच साल के कार्यकाल में 2.5 साल के लिए मुख्यमंत्री पद चाहती है। इसके अलावा वह मंत्रिमंडल में भी करीब आधे पद अपने पास रखना चाहती है।''

आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर यह देख सकते हैं कि, महाराष्ट्र में अभी तक के रुझान क्‍या हैं, कौन आगे व कौन पीछे है?

हरियाणा-महाराष्ट्र में किसका होगा राजपाट

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT