मप्र : चौथी बार शपथ लेकर शिवराज सिंह चौहान ने बनाया रिकॉर्ड Social Media
पॉलिटिक्स

मप्र : चौथी बार शपथ लेकर शिवराज सिंह चौहान ने बनाया रिकॉर्ड

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव एम.गोपाल रेड्डी ने किया। शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ एवं भाजपा नेता उमा भारती, भारतीय जनता पार्टी के विधायक एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन जी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में मुझे पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मैं अपने मध्यप्रदेश के सभी भाई-बहनों का हृदय से आभार प्रकट करता हूं कि उन्होंने एक बार फिर मुझे सेवा का अवसर दिया। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जनकल्याण और मध्यप्रदेश के विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा। आप सबको धन्यवाद, आभार!

शपथ ग्रहण समारोह सिर्फ 6 मिनट तक चला। अब शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के इतिहास में ऐसे पहले नेता हैं, जो चौथी बार सीएम बन गए हैं। शपथ के बाद उन्होंने कहा कि यह मौका उत्सव का नहीं है। एक ट्वीट भी किया, इसमें लिखा- प्राथमिकता कोरोना वायरस से मुकाबला, बाकी सब बाद में होगा। शिवराज इससे पहले 2005 से 2018 तक लगातार 13 साल सीएम रह चुके हैं। 20 मार्च को कमलनाथ के इस्तीफे के बाद सीएम पद की दौड़ में शिवराज ही सबसे मजबूत दावेदार थे। शिवराज के अलावा अब तक अर्जुन सिंह और श्यामाचरण शुक्ल तीन-तीन बार सीएम रहे हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT