Sonia Gandhi
Sonia Gandhi Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

सरकार बनाने पर 'मोदी-शाह' की साजिश नाकाम, हमारा भविष्य उज्जवल

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। आज कांग्रेस संसदीय दल की बैठक के दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पार्टी नेताओं के साथ कई मुद्दों पर बातचीत की, इसके अलावा महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जोरदार हमला बोला।

क्‍या बोली सोनिया गांधी ?

दरअसल, कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि, ‘‘महाराष्ट्र में बीजेपी ने सरकार बनाने की शर्मनाक कोशिशें की, मोदी और शाह की साजिश नाकाम हुई। हमारा भविष्य उज्जवल है।’’

सोनिया गांधी ने बैठक में अपने संबोधन में आगे यह भी कहा कि, "राज्यपाल ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह दोनों के निर्देश पर काम किया एवं महाराष्‍ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन को विफल करने का हर प्रयास किया गया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई, तो 'मोदी-शाह सरकार' पूरी तरह बेनकाब हो गई।"

देश की समस्याओं को हल कैसे किया जाए :

यह साफ हो चुका है कि, मोदी-शाह की सरकार शालीनता के मामले में दिवालिया हो चुकी है। केंद्र सरकार इस मामले में भी नाकाम रही है कि देश की समस्याओं को हल कैसे किया जाए। इस समय देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है। विकास दर लगातार नीचे जा रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है और निवेश भी नहीं हो रहा।
कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष ने इसी के आगे कहा- ‘‘अर्थव्यवस्था में गिरावट के चलते किसान, दुकानदार व छोटे-मंझोले व्यापारी तनाव में हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में चीजों का उपयोग घट रहा है, निर्यात में भी गिरावट आई है और खाद्य वस्तुओं के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है, नतीजतन लोगों की क्रयशक्ति घटी है। इन समस्याओं से निपटने के बजाय 'मोदी-शाह सरकार' आंकड़ों को उलटफेर करने में व्यस्त है तथा बड़ी बात तो ये कि, इन आंकड़ों को प्रकाशित तक नहीं किया जा रहा।’’

शपथ ग्रहण में जाने पर बोले कांग्रेस नेता-

वहीं, जब सोनिया गांधी से शिवसेना के उद्धव ठाकरे शपथ ग्रहण समारोह में जाने के बारे में पूछा, तो इस पर उन्‍होंने कहा कि, ''मैंने अभी तय नहीं किया है।'' इसके बाद जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण में जाने को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि, ''थोड़ा सस्पेंस रहने दीजिए।''

बता दें कि, कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में पार्टी के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसद मौजूद थे। वहीं, आज अर्थात 28 नवंबर को महाराष्ट्र में 'शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस' के गठबंधन वाली सरकार शपथ लेने वाली है और अब राज्‍य के सत्‍ता की जिम्‍मेदारी ठाकरे परिवार यानी उद्धव ठाकरे के हाथों में है।

इसके अलावा कांग्रेस नेता द्वारा जम्मू-कश्मीर में यूरोपीय सांसदों को भेजे जाने के मुद्दे को लेकर भी केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि, ''भारत के राजनेताओं को जम्मू-कश्मीर में जाने की इजाजत नहीं है, लेकिन कुछ यूरोपीय सासंदों को भेजा गया। यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह का शर्मनाक कृत्य था।''

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT