सोनिया गांधी
सोनिया गांधी Social Media
पॉलिटिक्स

खड़गे से पूरी पार्टी को प्रेरणा मिलेगी और वे कांग्रेस पार्टी को मजबूत करेंगे: सोनिया गांधी

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष पद का कार्यभार आज से मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दिया गया है। इस अवसर पर आज कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस के वर्तमान अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी और यह बात कहीं है।

मल्लिकार्जुन खड़गे को दी बधाई :

दरअसल, कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई देते हुए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि, ''मैं हमारे नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी को हृदय से बधाई देती हूँ। मेरे विषय में आप लोगों की भावनाओं और सम्मान के लिए मैं आभार व्यक्त करती हूं। मुझे विश्वास है कि खड़गे से पूरी पार्टी को प्रेरणा मिलेगी और उनके नेतृत्व में कांग्रेस लगातार मजबूत होगी।''

यह सम्मान बहुत बड़ी जिम्मेदारी भी थी, मुझसे अपनी क्षमता व योग्यता अनुसार जितना हो सका, उतना किया। आज मैं इस दायित्व से मुक्त हो जाऊंगी, इसलिए मुझे स्वाभाविक रूप से राहत का अहसास हो रहा है। मैं आप सबको दिल से धन्यवाद देती हूं कि आप सबने मुझे इतना सहयोग व समर्थन दिया। अब यह जिम्मेदारी खरगे जी के पास है, परिवर्तन संसार का नियम है, परिवर्तन जीवन के हर क्षेत्र में होता रहा है और आगे भी होता रहेगा।
सोनिया गांधी

आज हमारी पार्टी के सामने भी बहुत सारी चुनौतियां हैं :

सोनिया गांधी ने आगे यह भी कहा- आज हमारी पार्टी के सामने भी बहुत सारी चुनौतियां हैं। सबसे बड़ी चुनौती यह है कि आज देश के सामने लोकतांत्रिक मूल्यों का संकट पैदा हुआ है, उसका मुकाबला हम सफलतापूर्वक कैसे करें। मुझे विश्वास है कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता और नेता आपस में मिलजुलकर एक ऐसी शक्ति बनेंगे, जो हमारे देश के सामने हर संकट का सफलतापूर्वक सामना कर सके। कांग्रेस के सामने पहले भी बड़े-बड़े संकट आए हैं, लेकिन पार्टी ने कभी हार नहीं मानी। हमें अब भी पूरे संकल्प के साथ, पूरी मजबूती के साथ, पूरी एकता के साथ आगे बढ़ना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT