बिहार में विपक्ष का हल्ला बोल अभियान
बिहार में विपक्ष का हल्ला बोल अभियान Social Media
पॉलिटिक्स

बिहार में विपक्ष का हल्ला बोल अभियान- महंगाई समेत इन मुद्दों के खिलाफ निकाला प्रतिरोध मार्च

Priyanka Sahu

बिहार, भारत। देश की जनता महंगाई की मार झेल रही है, ऐसे में विपक्ष की ओर से महंगाई के विरोध में हल्ला बोल अभियान शुरू किया गया है। इस दौरान बिहार के पटना में विपक्ष की दो पार्टियों कांग्रेस और राजद दोनों ने मिलकर प्रतिरोध मार्च निकाला।

इन मुद्दों को लेकर विपक्षी दल का प्रतिरोध मार्च :

दरसअल, मंहगाई, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर विपक्षी दल की ओर से रविवार को प्रतिरोध मार्च निकाला जा रहा है। इस दौरान राबड़ी देवी ने तेजस्वी यादव और तेज प्रताप के प्रतिरोध मार्च बस को झंडी दिखाकर रवाना किया। तो वहीं, तेजप्रताप ने प्रतिरोध मार्च अभियान में खुद बस चलाई और कहा कि, ''ये प्रतिरोध मार्च महंगाई के खिलाफ निकाला गया है। आज हर जिला में महागठबंधन विरोध प्रदर्शन करेगा।"

इस मौके पर तेजस्वी यादव के साथ उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव भी मौजदू हैं। इसके अलावा कांग्रेस भी प्रदर्शन में राजद के साथ रही।

देश की जनता महंगाई से परेशान है, इसके विरोध में बिहार के कई शहरों में कांग्रेस और RJD कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रतिरोध मार्च निकालने के लिए जिस बस का इस्तेमाल किया जा रहा है उसे पूरी तरह हरे रंग के पोस्टर से रंग दिया गया है, इस अभियान से महागठबंधन के कई नेता जुड़ रहे हैं।
राबड़ी देवी

राजद नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा- महंगाई, बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार से पूरा देश परेशान है। जिस प्रकार से इन लोगों ने संवैधानिक संस्थाओं को खिलौना बना रखा है, इससे सभी परेशान हैं। तमाम ऐसे मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच आए हैं। लोगों का समर्थन देख सकते हैं।

तो वहीं, आरसीपी सिंह पर ज़मीन खरीद से संबंधित आरोपों पर राजद नेता तेज प्रताप यादव ने कहा- आप लोग देख ही रहे हैं जिसका पतन होना शुरू हो जाता है, वो अपने आप उजागर होने लगता है। इन लोगों ने पूरी तरह भ्रष्टाचार करने का काम किया। नौजवान इधर उधर भटक रहा है, इसीलिए हम लोग मार्च निकाल रहे हैं।

बताया जा रहा है कि, बिहार के पटना में प्रतिरोध मार्च सगुना मोड़ से निकलकर बेली रोड, जेपी गोलंबर होते हुए पटना समाहरणालय तक निकलेगा। इस दौरान कार्यक्रम की सफलता के लिए तेजस्वी यादव की ओर से खुद तैयारियां कर समीक्षा की गई। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह जिला कमेटियों को मार्गदर्शन दे रहे थे। व्यापक जन अभियान चलाकर पर्चा, पोस्टर, बैनर और नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से आमजनों को प्रतिरोध मार्च के बारे में जानकारी दी गई, ताकि पटना की सड़क पर शक्ति प्रदर्शन किया जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT