मध्य प्रदेश में आज मंत्रियों के विभागों का बंटवारा लगभग तय
मध्य प्रदेश में आज मंत्रियों के विभागों का बंटवारा लगभग तय Social Media
पॉलिटिक्स

मध्य प्रदेश में आज मंत्रियों के विभागों का बंटवारा लगभग तय

Author : Rishabh Jat

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ही महत्वपूर्ण विभागों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। ग्वालियर चंबल संभाग में उप चुनाव भी सर पर है इसीलिए भारतीय जनता पार्टी के द्वारा एक एक कदम फूंक-फूंक कर रखा जा रहा है। मंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर खींचतान की सियासत जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दिल्ली दौरा भी मंत्री मंडल के विभागों पर अंतिम मोहर लगाए जाने के लिए माना जा रहा है।

मध्यप्रदेश में मंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर जब सीएम शिवराज सिंह चौहान से दिल्ली में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कैबिनेट विस्तार हो गया है। विभाग मेरे भोपाल पहुंचने के बाद आवंटित किए जाएंगे।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम भोपाल आएंगे और संभवतः उसके बाद मंत्रियों को दिए गए विभागों की घोषणा हो सकती है।

बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से ही महाकौशल क्षेत्र के बीजेपी नेता नाराज नजर आए हैं। वर्तमान चुनावी परिस्थितियों को देखते हुए मंत्रिमंडल में अधिकतर मंत्री पद ग्वालियर चंबल संभाग को दिए गए हैं जिसके कारण से प्रदेश के अन्य क्षेत्र जैसे कि विंध्य एवं महाकौशल के कुछ नेता नाराज नजर आए हैं। अब बीजेपी के लिए सिंधिया समर्थक नेताओं और उनके पार्टी से लंबे समय से जुड़े नेताओं के बीच में असमंजस बैठाना एक बड़ी चुनौती बन गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT