छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस के 85वें  महाअधिवेशन का पहला दौर शरू
छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस के 85वें महाअधिवेशन का पहला दौर शरू social media
पॉलिटिक्स

कांग्रेस का 85वां महाअधिवेशन: गाँधी परिवार से किसी सदस्य का शामिल न होना बना चर्चा का विषय

Author : Shravan Mavai

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस के 85वें महाअधिवेशन का पहला दौर शरू हो गया है, लेकिन महाअधिवेशन के पहले दौर में गाँधी परिवार से पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी ने एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग नहीं लिया, जो मीडिया में चर्चा का विषय बन गया है। इस महत्वपूर्ण बैठक में पार्टी के शीर्ष निकाय, कार्यसमिति के चुनावों पर चर्चा हुई।

सूत्रों के मुताबिक, गांधी परिवार नए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को फ्री हैंड देना चाहता था और किसी भी तरह के फैसलों को प्रभावित नहीं करना चाहता था। हालांकि, गाँधी परिवार के सदस्य बाकी कॉन्क्लेव में भाग लेंगे जो 2024 के राष्ट्रीय चुनावों के लिए विचार-मंथन की उम्मीद करता है।

कांग्रेस पार्टी का 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एक रोडमैप तैयार होगा

कांग्रेस पार्टी के इस तीन दिवसीय सत्र में महत्वपूर्ण निर्णय होने की उम्मीद है , जिससे पार्टी का 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एक रोडमैप तैयार होगा साथ ही अन्य विपक्षी दलों के साथ चुनावी गठजोड़ की रणनीति को अंतिम रूप दिया जायेगा। संचालन समिति की बैठक में, जिसमें गांधी परिवार शामिल नहीं हुआ, कांग्रेस नेताओं से मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व का समर्थन करने और उनके नेतृत्व में एक नई कार्य समिति का मार्ग प्रशस्त करने की अपेक्षा की गई थी।

सीडब्ल्यूसी चुनावों के लिए हम तैयार हैं: जयराम रमेश

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा था कि संचालन समिति इस पर फैसला करेगी। संचालन समिति की बैठक के दौरान यह मामला निश्चित रूप से सामने आएगा। मैं आज इस बारे में कुछ नहीं कह सकता, लेकिन हम सीडब्ल्यूसी चुनावों के लिए तैयार हैं, सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अगर फैसला चुनाव के पक्ष में आता है, तो चुनाव होंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि संचालन समिति की बैठक के बाद उसी दिन शाम चार बजे विषय समिति की बैठक होगी जिसमें छह प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT