संसद में आज भी भारी हंगामे के आसार
संसद में आज भी भारी हंगामे के आसार  Social Media
पॉलिटिक्स

संसद में आज भी भारी हंगामे के आसार, तवांग पर राहुल के बयान से सत्ता पक्ष आक्रामक

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। संसद में शीतकालीन सत्र चल रहा है, इस दौरान तवांग में चीन-भारत के सौनिकों की झड़प मामले को लेकर जमकर राजनीति सुलगी हुई है और संसद में भी हर दिन यह मामले पर हंगामा हो रहा है, इसी तरह आज सोमवार को भी संसद में तवांग मसले पर हंगामे के आसार है, विपक्षी दलों की ओर से संसद में बहस की मांग की जा रही है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान सामने आया है, जिससे BJP आक्रामक है।

राहुल गांधी का कहना- युद्ध की तैयारी कर रहा है चीन :

दरअसल, राहुल गांधी का बयान तवांग मामले को लेकर ही दिया गया है, जिसमें उनका यह कहना है कि, चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, लेकिन भारत सरकार स्थिति की गंभीरता को समझे बिना गहरी नींद में है।

चीन की तैयारी सिर्फ घुसपैठ के लिए नहीं थी, बल्कि पूर्ण पैमाने पर युद्ध के लिए थी। विपक्ष संसद के दोनों सदनों में तवांग के मामले (Tawang Dispute) में बहस के अलावा सहकारी समिति बिल को स्थायी समिति के सामने भेजने को लेकर अड़ा है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

तो वहीं, कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी के इस बयान के बाद सत्ता पक्ष आक्रामक नजर आ रही है, ऐसे में आज संसद (Parliament) में भारी हंगामा हो सकता है। माना जा रहा है कि, तवांग मामले को लेकर बीजेपी और विपक्ष संदन में आमने-सामने हो सकते है। इसके अलावा कांग्रेस के प्रभारी महासचिव संचार जयराम रमेश ने अपनी प्रतिक्रिया में यह कहा है कि, ''पिछले 100 दिन से भारत के लोगों की पीड़ा, आशा और आकांक्षाओं को सुनते हुए एक दिन में 20-25 किलोमीटर पैदल चलने वाले एक आदमी पर हमला करने के लिए अपने ढोल-नगाड़ों के जरिए विचलित या भटकाया नहीं जा सकता है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से जवाब मांगा है।''

बता दें कि, अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर 09 दिसंबर, 2022 को भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हो गई थी, इसके बाद से यह मामला तूल पकड़ा हुआ है और इस मामले पर विपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर मोर्चा खोला हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT