गोडसे को मानने वालों का गांधी को श्रद्धांजलि देना कांग्रेस की मजबूती : कन्हैया कुमार
गोडसे को मानने वालों का गांधी को श्रद्धांजलि देना कांग्रेस की मजबूती : कन्हैया कुमार Social Media
पॉलिटिक्स

गोडसे को मानने वालों का गांधी को श्रद्धांजलि देना कांग्रेस की मजबूती : कन्हैया कुमार

Author : News Agency

नई दिल्ली। हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस पिछले कुछ वर्षों में मजबूत हुई है और यह इस बात से साबित होता है कि गोडसे को मानने वाले भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

कन्हैया कुमार गांधी जयंती के मौके पर यहां कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित अखिल भारतीय असंगठित श्रमिक कांग्रेस के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, "गोडसे के दर्शन को मानने वालों को भी गांधी के आगे झुकना पड़ता है। यही गांधीवादी विचारधारा की ताकत है।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस मजबूत हुई है। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी खुद को गांधीवादी दिखाना, यह साबित करता है कि कांग्रेस मजबूत हो गयी है।"

जेएनयू के छात्र नेता रहे कुमार ने कहा, "कुछ लोग हैं जो गांधी को स्वच्छता तक सीमित रखना चाहते हैं जबकि उनका दर्शन इससे कहीं अधिक है।"

उन्होंने 'जय जवान, जय किसान' का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का भी स्मरण करते हुए कहा कि किसान महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हैं और प्रधानमंत्री अमेरिका जा सकते हैं, लेकिन किसानों से नहीं मिल सकते। उन्होंने कहा, "हमें किसानों और मजदूरों के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझने की जरूरत है। हमें गांधी और शास्त्री के दर्शन पर काम करने की जरूरत है।"

उन्होंने सरकार की मुद्रीकरण नीति और सेंट्रल विस्टा परियोजना पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "जब हम कहते हैं कि सरकार राष्ट्रीय संपत्तियों को बेच रही है, तो उनके समर्थक कहते हैं कि इसे बेचा नहीं जा रहा है, बल्कि पट्टे पर दिया जा रहा है। अगर प्रधानमंत्री 'चौकीदार' हैं, तो वह हमारी राष्ट्रीय संपत्ति क्यों दे रहे हैं।" उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि सरकार को धन की आवश्यकता है। अगर धन की कमी है, तो प्रधानमंत्री अपने लिए 20,000 करोड़ रुपये का महल क्यों बना रहे हैं?

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT