केजरीवाल पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो- विज्ञापन विवाद पर बोले वर्मा
केजरीवाल पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो- विज्ञापन विवाद पर बोले वर्मा social media
पॉलिटिक्स

केजरीवाल पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो- विज्ञापन विवाद पर बोले वर्मा

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। बीते दिन शनिवार को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक विज्ञापन में सिक्किम का नेपाल-भूटान की तरह ही एक अलग देश के रूप में उल्लेख किया था। जिसपर विपक्षी दलों समेत सिक्किम के मुख्यमंत्री पीएस गोले और मुख्य सचिव ने कड़ी आपत्ति जताई, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने विज्ञापन वापस ले लिया और एक अधिकारी पर कार्रवाई भी की, केजरीवाल सरकार के इन जतनो के बावजूद भी ये विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

विपक्षी दलों भारतीय जनता पार्टी के नेता और वेस्ट दिल्ली से लोकसभा सांसद प्रवेश सिंह वर्मा ने ट्विटर में माध्यम से अरविंद केजरीवाल पर तंज कस्ते हुए कहा कि, "मोदी जी को ग़लत बोलने में समय नहीं लगता, आर्मी से सबूत माँगने में 15 मिनट नहीं लगते मगर सिक्किम को भारत का अंग मानने में 15 घंटे लगे गए। कोई भी विज्ञापन बिना मुख्यमंत्री की मर्ज़ी से नहीं छपता है। अरविंद केजरीवाल पर देशद्रोह का मुक़दमा दर्ज होना चाहिए।"

आपको बता दें कि प्रवेश से पहले पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने भी ट्वीट कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा था। गंभीर ने कहा कि रोज सुबह उठ कर अपना चेहरा दिखाने का नशा इंसान को अमानवीय बना देता है।

इसके अलावा दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने भी ट्विटर के माध्यम से अरविंद केजरीवाल की आलोचना की। इस विज्ञापन पर सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग गोले भी चुप नहीं बैठे उन्होंने भी इस पर आपत्ति जताते हुए ट्वीट किया। गोले ने कहा, सिक्किम साल 1975 से भारत का हिस्सा है। साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार से गलती सुधरने का अनुरोध भी किया।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स की भर्ती के लिए ये विज्ञापन अखबारों में दिया था। जब ये विवाद मीडिया में उछलने लगा तो दिल्ली सरकार ने विज्ञापन वापस ले लिया। साथ ही अरविंद केजरीवाल ने सफाई देते हुए कहा कि ये एक प्रशासनिक स्तर पर हुई चूक है, साथ ही उन्होंने कहा की विज्ञापन वापस ले लिया गया है और सम्बंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। अपनी सफाई में अरविंद केजरीवाल ने सिक्किम को भारत का अभिन्न अंग भी बताया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT