महाराष्ट्र CM ठाकरे की चेतावनी-विपक्ष उनकी सरकार गिराने की हिम्मत दिखाए
महाराष्ट्र CM ठाकरे की चेतावनी-विपक्ष उनकी सरकार गिराने की हिम्मत दिखाए Social Media
पॉलिटिक्स

महाराष्ट्र CM ठाकरे की चेतावनी-विपक्ष उनकी सरकार गिराने की हिम्मत दिखाए

Author : Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। राजस्थान में सियासी संकट को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है और अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व शिवसेना सुप्रीमों उद्धव ठाकरे का बयान सामने आया है, जिसमें उन्‍होंने विपक्ष को उनकी सरकार गिराने की चेतावनी दी है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए साक्षात्कार में कहा, विपक्ष उनकी सरकार गिराने की हिम्मत दिखाए, उनकी सरकार तिपहिया यानी 3 पहियों वाली सरकार है और उसका नियंत्रण (स्टीयरिंग कंट्रोल) उनके हाथों में है। गठबंधन में उनके सहयोगी एनसीपी और कांग्रेस सकारात्मक हैं और महा विकास अघाड़ी सरकार को अपने अनुभवों से लाभ हो रहा है। उन्होंने कहा कि, कुछ लोग कहते हैं कि अगस्त-सितंबर में गिराएंगे। मैं कहता हूं कि अभी गिराओ। मैं फेविकॉल लगाकर नहीं बैठा हूं।

सरकार गिराने में मजा आता है :

CM ठाकरे ने प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल भाजपा पर इशारों-इशारों में निशाने पर लेते हुए ये बात भी कही, ''आपको (बीजेपी को) गिराने-पटकने में आनंद मिलता है न। कुछ लोगों को बनाने में आनंद मिलता है। कुछ लोगों को बिगाड़ने में आनंद मिलता है। बिगाड़ने में होगा तो बिगाड़ो। मुझे परवाह नहीं है...गिराओ सरकार।'' जब ठाकरे से पूछा गया कि, क्या वह चुनौती दे रहे हैं? तो इसका जवाब लेते हुए उन्होंने कहा- चुनौती नहीं बल्कि यह उनका स्वाभाव है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, ''महाविकास अघाड़ी का भविष्य विपक्ष के नेता पर निर्भर नहीं है, इसलिए मैं कहता हूं कि सरकार गिराना होगा तो अवश्य गिराओ।'' तो वहीं गठबंधन के तीन दलों को रिक्शा के तीन पहिए बताते हुए कहा कि, ''रिक्शा गरीबों का वाहन है। बुलेट ट्रेन या रिक्शा में चुनाव करना पड़ा तो मैं रिक्शा ही चुनूंगा। मैं गरीबों के साथ खड़ा रहूंगा। मेरी यह भूमिका मैं बदलता नहीं हूं। कोई ऐसी सोच न बनाए कि अब मैं मुख्यमंत्री बन गया हूं, मतलब बुलेट ट्रेन के पीछे खड़ा रहूंगा। नहीं, मैंने इतना ही कहा कि मैं मुख्यमंत्री होने के नाते सर्वांगीण विकास करूंगा।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT