महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के संकट पर एक्‍शन में BJP
महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के संकट पर एक्‍शन में BJP Social Media
पॉलिटिक्स

उद्धव ठाकरे ने लोकसभा चुनाव 2024 में जीत का बताया यह बड़ा प्लान

Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। साल 20224 में लोकसभा चुनाव होने वाले है, जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियों की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। इस बीच अब महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के जरिए अपनी राय दी और लोकसभा चुनाव में जीत का प्‍लान बताया है।

2024 का लोकसभा चुनाव देश का आखिरी चुनाव साबित होगा :

इस दौरान मुखपत्र 'सामना' में उद्धव ठाकरे ने कहा- अगर सभी विपक्ष समय पर सतर्क नहीं हुए और एक साथ नहीं आए तो 2024 का लोकसभा चुनाव देश का आखिरी चुनाव साबित होगा। "नीतीश कुमार ने कहा था कि विपक्ष के गठबंधन चाहे जितने भी होते हों, लेकिन कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता संभव नहीं है। नीतीश कुमार ने सच कहा है।

2024 में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, यह बाद में भी तय किया जा सकता है, लेकिन पहले एक टेबल पर बैठकर चर्चा होनी जरूरी है। इसके लिए कांग्रेस के पहल करने में कोई दिक्कत नहीं है।
उद्धव ठाकरे

इस दौरान उद्धव ठाकरे ने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा, महाराष्ट्र में शिवसेना को तोड़ा और बागी गुट को असली ‘शिवसेना’ ठहराकर उन्हें धनुष-बाण चिह्न ‘बेच’ दिया। पार्टी के अंदरूनी झगड़े में या तो चिह्न फ्रीज किया जाता है या फिर मूल पार्टी के पास ही रहने दिया जाता है। यहां तो स्पष्ट नजर आ रहा है बागियों ने उसे खरीद लिया। चुनावी प्रक्रिया संदेहास्पद हो गई है।

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के एक बयान का समर्थन करते हुए कहा था कि, कांग्रेस को विपक्ष की एकता के लिए पहल करनी चाहिए। यह एकता सही तरीके से हुई तो भाजपा को लोकसभा चुनाव में ‘100’ पर ही ‘ऑल आउट’ कर देंगे। नीतीश कुमार का कहना है, "प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कांग्रेस को तय करने दो। कुछ लोग मेरे नाम की चर्चा करते हैं, लेकिन मेरी इच्छा नहीं है। ज्यादा से ज्यादा विपक्ष एक साथ आएं और रणनीति बनाई जाए, तभी फायदा होगा।" नीतीश के इस आह्वान पर अब कांग्रेस को आगे आना चाहिए।

इसके अलावा सामना में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, राहुल गांधी का नेतृत्व ‘भारत जोड़ो’ यात्रा से मजबूत और परिपक्व हुआ है। उन्होंने पूरे देश में पैदल चलकर और उसके बाद संसद सत्र में हिंडनबर्ग व मोदी-अदाणी दोस्ती मामले पर जोरदार हमला बोलकर मोदी का वस्त्र हरण किया। मोदी जवाब नहीं दे पाए और भाषण के दौरान उनका गला सूख रहा था। बार-बार पानी पीना पड़ रहा था। इसका मतलब यह है कि अगर विपक्ष एकजुट हो जाए तो वर्ष 2024 में भाजपा को पानी पिलाना आसानी से संभव है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT