वैक्सीन कमी पर राहुल की टिप्‍पणी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिया यह जवाब
वैक्सीन कमी पर राहुल की टिप्‍पणी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिया यह जवाब Social Media
पॉलिटिक्स

वैक्सीन कमी पर राहुल की टिप्‍पणी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिया यह जवाब

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बार-बार वैक्‍सीन की कमी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना कर है। इस बीच आज राहुल गांधी द्वारा वैक्‍सीन को की गई टिप्‍पणी पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर जवाब दिया है।

भारत में जुलाई महीने में 13 करोड़ से अधिक टीके लगाए :

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा- भारत में जुलाई महीने में 13 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए हैं। इस महीने इसमें और तेजी आने वाली है। इस उपलब्धि के लिए हमें अपने स्वास्थ्यकर्मियों पर गर्व है। अब तो उन पर और देश पर आपको भी गर्व होना चाहिए।

सुना है, जुलाई में जिन 13 करोड़ लोगों को टीके लगाए गए, उनमें से आप भी एक हैं, लेकिन आपने हमारे वैज्ञानिकों के लिए एक शब्द नहीं बोला, जनता से वैक्सीन लगाने की अपील नहीं की। मतलब आप वैक्सीनेशन के नाम पर तुच्छ राजनीति कर रहे हैं। दरअसल वैक्सीन की नहीं, आपमें परिपक्वता की कमी है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

जुलाई चला गया, वैक्सीन की कमी नहीं गयी :

बता दें कि, आतंक मचाने वाले वायरस कोरोना की जंग से निपटने के लिए वैक्सीन को एक मात्र हथियार बताया जा रहा है, इसी के चलते राज्यों में कोरोना टीकाकरण जारी है। इस बीच देश के कई राज्यों में कोरोना की वैक्सीन की कमी भी देखी गई। कोरोना वैक्सीन की किल्लत के चलते राज्य सरकारों को कुछ वैक्सीन सेंटर को कई बार बंद भी करने पड़े थे। इसके अलावा कई जगह वैक्सीन के लिए लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं, लिहाजा वैक्सीन की कमी को लेकर राहुल गांधी लगातार सरकार पर हमलों की बौछार कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज रविवार सुबह कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने PM मोदी का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधते हुए कांग्रेस वैक्सीन की कमी को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट क‍र 'Where Are Vaccines' (टीके कहाँ हैं) का हैशटैग के साथ लिखा- जुलाई चला गया है, वैक्सीन की कमी नहीं गयी।

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा :

अगर कोरोना वैक्‍सीनेशन के आंकड़ें की बात करें तो देश में कल 31 जुलाई यानी पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 60,15,842 वैक्सीन लगाई गईं, इसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 47,02,98,596 हो चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT