UP के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में शामिल
UP के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में शामिल Social Media
पॉलिटिक्स

UP के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में शामिल, अखिलेश बोले- 22 में बदलाव होगा

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद चुनावी राज्‍यों में मंत्रियों, विधायकों व नेताओं के दलबदल की गति तेज हो चली है। अब आज मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) को झटका देते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो गए हैं।

उपराज्यपाल को पत्र लिखकर दी इस्‍तीफे की जानकारी :

दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दिया। इस बारे में उन्‍होंने प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर जानकारी दी। इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने इस पत्र में लिखा, ''महोदय, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन एवं समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों और विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं।''

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट :

UP के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्‍तीफा देने के बाद समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हुए हैं। हाल ही में समाजवादी पार्टी (SP) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट जारी करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य कके साथ वाली तस्‍वीर भी शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा- सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा ~ बाइस में बदलाव होगा।

बता दें कि, इससे पहले वर्ष 2017 में जब विधानसभा चुनाव हुए थे उस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य बहुजन समाज पार्टी (BSP) का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए थे और अब 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्‍होंने भाजपा का साथ छोड़ समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT