पाक की बड़ी साजिश फेल
पाक की बड़ी साजिश फेल Social Media
राज ख़ास

पाक की बड़ी साजिश फेल

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। मगर अब वह इस तरह की हरकतें नहीं कर पाएगा। सुरक्षा बलों की मुस्तैदी ने गुरुवार को पुलवामा पार्ट 2 साजिश को नाकाम कर दिया। आतंकियों का प्लान 40 किलोग्राम से ज्यादा विस्फोटकों वाले कार बम से सुरक्षा बलों को दहलाने का था लेकिन अलर्ट सुरक्षा बलों ने उनके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। इस खतरनाक आतंकी साजिश को 14 फरवरी 2019 के पुलवामा हमले की तर्ज पर प्लान किया गया था। उस आतंकी हमले को यादकर आज भी दिल दहल जाता है। जमू से 78 गाडिय़ों के काफिले के साथ 2500 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान जमू से श्रीनगर जा रहे थे। दोपहर सवा 3 बजे अचानक विस्फोटकों से लदी एक कार काफिले में शामिल एक बस से टकराई। तेज धमाके के साथ बस और कार के परखच्चे उड़ गए। धमाका इतना तेज था कि 5 से 10 किलोमीटर के दायरे का इलाका उसकी आवाज से दहल गया। यह आत्मघाती हमला था जिसे अंजाम दिया था जैश-ए- मोहमद का आतंकी आदिल अहमद डार।

सीआरपीएफ के 76वें बटालियन के 40 जवान शहीद हो गए। कई अन्य घायल हुए। पाक की शह पर हुए इस दिल दहला देने वाले कायराना हमले से पूरा देश तब तक उबलता रहा जब तक बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स ने शहीदों की शहादत का बदला नहीं ले लिया। हमले के 12वें दिन 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में जैश-ए-मोहमद के सबसे बड़े आतंकी अड्डे को नेस्तनाबूद कर दिया। जमू-कश्मीर पर दुनियाभर में दुष्प्रचार के बाद भी पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को इस मुद्दे पर किसी देश का साथ नहीं मिला। हताश-परेशान इमरान खान जमू-कश्मीर री-ऑर्गनाइजेशन ऑर्डर 2020 से बौखलाए हुए थे लेकिन उनकी कोई भी नापाक चाल घाटी में सफल नहीं हुई। वहीं, सीमा पर भारतीय सेना की चौकसी ने पाक प्रयोजित आतंकवाद पर नकेल कस रखी है। ऐसे में पाकिस्तान सरकार और वहां की सेना घाटी में आतंकियों के जरिए भारत को परेशान करने की साजिश में जुटे हुए हैं। भारत के मुस्तैद सुरक्षाबलों ने न केवल आज पुलवामा-2 को टाल दिया बल्कि पड़ोसी देश को चेतावनी भी दे दी कि उनसे नापाक मंसूबे भारत कामयाब नहीं होने देगा।

सीमा पर भारत की सती के बाद पाकिस्तानी सेना कश्मीर में मौजूद स्थानीय व विदेशी आतंकियों के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में जुटी हुई है। पुलवामा पार्ट-2 की कोशिश को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। आतंकियों से पकड़ी गई कार में करीब 40 किलो बारूद थी। इतना बड़े पैमाने पर विस्फोटक बिना पाक की मदद के उपलब्ध नहीं हो सकती है। साफ है कि पाक भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए अभी भी लगातार साजिश रच रहा है। कश्मीर के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी रियाज नायकू के मारे जाने के बाद पाक कश्मीर में नई साजिश करने की कोशिश कर रहा है और मौजूदा घटना उसी की ओर इशारा कर रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT