आईपीएल इतिहास के 10 सबे महंगे खिलाड़ी
आईपीएल इतिहास के 10 सबे महंगे खिलाड़ी Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

आईपीएल इतिहास के वे 10 खिलाड़ी, जिन पर नीलामी के दौरान हुई पैसों की बारिश

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। बीते दिनों हुई आईपीएल की नीलामी में कई पुराने रिकॉर्ड टूट गए। इस बार खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई। नीलामी में 80 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए सभी टीमों ने कुल 167 करोड़ रुपए खर्च किए। खासकर इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम कुरेन, बेन स्टोक्स और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को इस नीलामी में भारी-भरकम कीमत मिली है। तो चलिए आज हम जानेंगे आईपीएल इतिहास के उन 10 खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें नीलामी में सबसे अधिक कीमत पर ख़रीदा गया है।

सैम करन :

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन को इस साल हुई नीलामी में पंजाब किंग्स ने रिकॉर्ड 18.50 करोड़ रुपए में खरीदा। यह आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे बड़ी रकम है।

सैम करन

कैमरून ग्रीन :

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को भी इस बार मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है।

कैमरून ग्रीन

बेन स्टोक्स :

इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इस बार नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा है।

बेन स्टोक्स

क्रिस मॉरिस :

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। उस समय क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे।

क्रिस मॉरिस

निकोलस पूरन :

लखनऊ सुपरजायंट्स ने इस बार नीलामी में वेस्टइंडीज़ के विकेटकीपर बैटर निकोलस पूरन को 16 करोड़ रुपए देकर खरीदा है। इसी के साथ निकोलस पूरन आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले विकेटकीपर भी बने।

निकोलस पूरन

युवराज सिंह :

आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह है। उन्हें साल 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था।

युवराज सिंह

पैट कमिंस :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पैट कमिंस को साल 2020 में हुई नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपए में खरीदा था।

पैट कमिंस

ईशान किशन :

आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपए में खरीदा था।

ईशान किशन

काइल जेमीसन :

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी काइल जेमीसन को साल 2021 की नीलामी में आरसीबी ने 15 करोड़ रुपए में ख़रीदा था।

काइल जेमीसन

दीपक चाहर :

आईपीएल नीलामी के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी दीपक चाहर है। उन्हें साल 2022 की नीलामी के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपए में खरीदा था।

दीपक चाहर

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT