Hockey India : ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम घोषित
Hockey India : ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम घोषित Social Media
खेल

Hockey India : ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम घोषित

News Agency

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में 18 मई से होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए 20 सदस्यीय राष्ट्रीय महिला टीम की घोषणा सोमवार को की। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया 'ए' के ​​खिलाफ भी दो मैच खेलेगी। यह दौरा हांग्झोउ में होने वाले एशियाई खेलों से पहले टीम की तैयारियों का हिस्सा होगी। भारतीय टीम का नेतृत्व अग्रणी गोलकीपर सविता पूनिया करेंगी, जिन्हें हाल ही में साल की सर्वश्रेष्ठ हॉकी खिलाड़ी के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। दीप ग्रेस एक्का बतौर उप-कप्तान उनका साथ निभाएंगी।

बिछु देवी खारीबम टीम की दूसरी गोलकीपर हैं, जबकि दीप ग्रेस एक्का के अलावा निक्की प्रधान, इशिका चौधरी, उदिता और गुरजीत कौर को बतौर डिफेंडर टीम में शामिल किया गया है। निशा, नवजोत कौर, मोनिका, सलीमा टेटे, नेहा, नवनीत कौर, सोनिका, ज्योति और बलजीत कौर भारतीय टीम की मिडफील्डर होंगी। वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, संगीता कुमारी और शर्मीला देवी टीम की फॉरवर्ड पंक्ति संभालेंगी। भारतीय टीम की मुख्य कोच जैनेक शॉपमैन ने टीम चयन पर कहा, "हम दो गहन प्रशिक्षण ब्लॉकों के बाद फिर से अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हैं। ऑस्ट्रेलिया एक दुर्जेय प्रतिद्वंद्वी है जो तेज गति से आक्रामक हॉकी खेलना पसंद करता है।"

उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए एक बड़ी परीक्षा होगी, और हम अपनी रक्षात्मक जमीन को बनाए रखते हुए फॉरवर्ड पंक्ति पर उनकी गति की बराबरी करने का प्रयास करेंगे।" भारत 18, 20 और 21 मई को ऑस्ट्रेलिया से और 25 और 27 मई को ऑस्ट्रेलिया 'ए' से भिड़ेगा। एडिलेड का मेट स्टेडियम सभी पांच मैचों की मेजबानी करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT