एबी डीविलियर्स ने माना विराट कोहली हैं क्रिकेट के रोजर फेडरर
एबी डीविलियर्स ने माना विराट कोहली हैं क्रिकेट के रोजर फेडरर Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

एबी डीविलियर्स ने माना विराट कोहली हैं क्रिकेट के रोजर फेडरर

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का मानना है कि विराट कोहली टेनिस के महानतम खिलाड़ी रोजर फेडरर की तरह हैं। उन्होंने विराट की तुलना रोजर फेडरर से करते हुए उनकी जमकर तारीफ की है। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की दोस्ती के काफी चर्चे हैं। यह दोनों बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए काफी क्रिकेट खेल चुके हैं। क्रिकेट के मैदान पर भी इनका याराना नजर आता रहा है। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डी विलियर्स द्वारा कहा गया कि विराट कोहली क्रिकेट के रोजर फेडरर हैं।

विराट हैं क्रिकेट के रोजर फेडरर

दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स द्वारा कहा गया कि विराट कोहली की तुलना किसी क्रिकेटर के बजाय टेनिस के महान दिग्गज रोजर फेडरर से होनी चाहिए। उन्होंने यह बात जिंबाब्वे के खिलाड़ी पॉमी मबांगा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान कही है। खिलाड़ी द्वारा लाइव चैट में विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बारे में सवाल किया गया था। जिसका जवाब देते हुए डिविलियर्स बोले विराट कोहली रोजर फेडरर की तरह है, तो स्टीव स्मिथ राफेल नडाल की तरह है।

विराट कोहली गेंद पर बढ़िया प्रहार करते हैं, रोजर फेडरर की तरह है, स्टीव स्मिथ राफेल नडाल की तरह है, वह मानसिक रूप से बेहद मजबूत है, वह रन बनाने के तरीके निकाल लेते हैं, वह बहुत स्वाभाविक नहीं लगते, लेकिन रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम है। विराट कोहली ने पूरे विश्व में रन बनाए हैं और वह मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं।
एबी डिविलियर्स, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी, दक्षिण अफ्रीका

इस मामले में तेंदुलकर से भी आगे

मौजूदा समय में विराट कोहली बड़े-बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने में सक्षम हैं और अब तक उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़ भी दिए हैं। एबी डी विलियर्स द्वारा कहा गया कि रन का पीछा करते हुए देखा जाए तो सचिन तेंदुलकर महानतम थे, लेकिन फिलहाल वह विराट कोहली को इसमें आगे मानते हैं।

तेंदुलकर हम दोनों के लिए रोल मॉडल रहे हैं, सचिन ने जो कुछ भी हासिल किया वह युवा खिलाड़ियों के लिए बड़ा उदाहरण है। मुझे व्यक्तिगत रुप से लगता है, मौजूदा समय में विराट कोहली रन का पीछा करते हुए तेंदुलकर से भी बेहतर है। तेंदुलकर का जवाब नहीं था, लेकिन दबाव में पीछा करने के मामले में विराट कोहली उनसे आगे हैं। जब कोहली बल्लेबाजी करते हैं, तो कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं लगता।
एबी डिविलियर्स, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी, दक्षिण अफ्रीका

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT