AB De Villiers, IPL 2020
AB De Villiers, IPL 2020 Social Media
खेल

डिविलियर्स ने इस बल्लेबाज को माना अपनी तरह, यूएई की गर्मी को बताया चुनौती

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। आईपीएल की शुरुआत से पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स ने यूएई में हो रहे आईपीएल को लेकर चर्चा की, उन्होंने यूएई की गर्मी को चुनौती का सामना करने जैसा बताया। डिविलियर्स के मुताबिक यूएई की गर्मी और उमस भरे मौसम के अनुकूल ढलने में काफी परेशानी होगी। ज्यादातर मैच रात में खेले जाएंगे, लेकिन हालात चुनौतीपूर्ण ही रहेंगे। सोशल मीडिया पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु द्वारा एक वीडियो साझा किया गया, जिसमें एबी डिविलियर्स ने कहा कि, मैं इस तरह के मौसम का आदी नहीं हूं, यहां बहुत गर्मी है, मुझे चेन्नई में जुलाई में खेला गया टेस्ट मैच याद आ गया। जिसमें वीरू ने 300 रन बनाए थे, तब भी ऐसे ही गर्मी थी।

एबी डिविलियर्स ने दिया यह बयान

डिविलियर्स ने आगे की बातचीत में कहा कि यहां गर्मी के साथ-साथ उमस भी है, रात के 10:00 बजे भी इसका बहुत फर्क पड़ता है और आपको आखिरी पांच ओवरों के लिए अपनी ताकत बचा कर रखनी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह भारत में खचाखच भरे स्टेडियम में खेलने वाले माहौल को मिस करेंगे।

खचाखच भरे स्टेडियम के माहौल को मिस करेंगे

हम सभी को खचाखच भरे स्टेडियम में खेलने की आदत है, खासकर चिन्नास्वामी स्टेडियम में जब दर्शक हौसला अफजाई करते हैं तो माहौल ही अलग होता है। हमें उसकी कमी जरूर खलेगी, लेकिन मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि मुझे इसकी आदत नहीं है। मैंने खाली स्टेडियम में भी काफी क्रिकेट खेला है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ही मैंने भरे हुए स्टेडियम देखें है। डिविलियर्स के मुताबिक सभी खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन करने को बेताब है, वह नई उर्जा को लेकर आए हैं और बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिलेगा।

युवा बल्लेबाज जोस फिलिप को बताया अपनी तरह

डिविलियर्स ने कहा, आईपीएल के इस सत्र में हमारे पास दुनिया के कुछ बेहतरीन क्रिकेटर हैं। हमारी टीम में फिंच, मोइन अली, एडम जांपा और जोस फिलिप हैं। मैं जोश के साथ आगे मिलकर काम करना चाहता हूं, मैं युवावस्था में जिस तरह से खेलता था और जोश जैसे खेलते हैं, मैं हम दोनों में काफी समानताएं देखता हूं। सभी चार खिलाड़ी जल्दी ही टीम से जुड़ेंगे। मैं जोश को लेकर काफी रोमांचित हूं। मैंने उसे सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलते हुए देखा था। वह नई गेंद पर तेजी से प्रहार करता है। वह काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। मैंने सुना है कि एडम गिलक्रिस्ट भी उनके बारे में तारीफ कर चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT