अब्दुर रहमान बने पाकिस्तान के अंतरिम मुख्य कोच
अब्दुर रहमान बने पाकिस्तान के अंतरिम मुख्य कोच Social Media
खेल

अब्दुर रहमान बने पाकिस्तान के अंतरिम मुख्य कोच

News Agency

कराची। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 श्रृंखला के लिए पूर्व क्रिकेटर अब्दुर रहमान को पुरुष टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। सेठी ने ट्वीट करके बताया कि पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल इस श्रृंखला में गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे। अब्दुर रहमान से पहले अंतरिम कोच की भूमिका के लिये चुने गये मोहम्मद यूसुफ बतौर अंतरिम बल्लेबाजी कोच टीम से जुड़े रहेंगे। गुल को मई 2022 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया था और वह दिसंबर 2022 तक इस पद पर बने रहे।

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में सकलैन मुश्ताक का कार्यकाल समाप्त होेने के बाद से पीसीबी ने मुख्य कोच की नियुक्ति नहीं की है। बोर्ड ने मिक्की आर्थर को इस पद पर लाने का प्रयास किया था लेकिन डर्बीशायर के साथ अपनी प्रतिबद्धता के कारण उन्होंने यह प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया। सेठी के पिछले कार्यकाल में भी आर्थर पाकिस्तान के मुख्य कोच रह चुके हैं। क्लिफ डीकन और ड्रिकस साइमन क्रमश: फिजियोथेरेपिस्ट और कंडीशनिंग कोच के रूप में पाकिस्तान पुरुष टीम के साथ जुड़े रहेंगे। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में की शुरुआत 25 मार्च को होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT