एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट: भारतीय मुक्केबाजों ने दो और स्वर्ण जीते
एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट: भारतीय मुक्केबाजों ने दो और स्वर्ण जीते Social Media
खेल

एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट: भारतीय मुक्केबाजों ने दो और स्वर्ण जीते

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारतीय मुक्केबाजों ने मोंटेनेग्रो के बुदवा में आयोजित 30वें एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो और स्वर्ण पदक जीत लिए। विका (60) और टी सानामाचू चानू (75) ने देश को दो स्वर्ण पदक दिलाये। अलफिया पठान (81 किग्रा से अधिक) ने इससे पहले देश को टूर्नामेंट में पहला स्वर्ण पदक दिलाया था। भारतीय मुक्केबाजों ने टूर्नामेंट में आखिरी से पहले वाले दिन देश को दो स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य पदक दिलाये।

रोहतक की विका ने मोल्दोवा की क्रिस्टिना क्रीपर को एकतरफा अंदाज में 5-0 से पीट दिया जबकि दो भारतीयों के बीच हुए फाइनल में मणिपुर की चानू ने 75 किग्रा वर्ग में टीम साथी राज साहिबा को 5-0 से पराजित कर दिया। चानू को स्वर्ण और साहिबा को रजत मिला। दिन का एक अन्य रजत पदक महिला वर्ग में गीतिका को मिला जिन्हें 45-48 किग्रा फाइनल में उज़्बेकिस्तान की फरजाना फोजिलोवा से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। 57 किग्रा महिला सेमीफाइनल में प्रीति को मोंटेनेग्रो की बोजाना गोज्कोविच से 1-4 से पराजय झेलनी पड़ी। प्रीति को कांस्य पदक मिला।

इस बीच पुरुष वर्ग में प्रियांशु डबास (49) और जुगनू (91 किग्रा से अधिक) को सेमीफाइनल मुकाबलों में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। महिलाओं के 64 किग्रा वर्ग में लकी राणा उज़्बेकिस्तान की गुलशोदा इस्तामोवा को हराकर फाइनल में पहुंच गयी हैं जहां उनका मुकाबला फ़िनलैंड की लिया पुकिला से होगा। बेबीरोजीसाना चानू (51) और अरुंधति चौधरी (69) को भी फाइनल मुकाबला खेलना।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT