T-20 Series के लिए अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज की मेजबानी कर सकता है अफगानिस्तान
T-20 Series के लिए अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज की मेजबानी कर सकता है अफगानिस्तान Social Media
खेल

T-20 Series के लिए अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज की मेजबानी कर सकता है अफगानिस्तान

Author : News Agency

काबुल। अफगानिस्तान संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले अक्टूबर के पहले हफ्ते में टी-20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज की मेजबानी कर सकता है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने इसके संकेत देते हुए यह भी पुष्टि की है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम अपना पहला और इकलौता टेस्ट मैच 27 नवंबर को होबार्ट के बेलेरिव ओवल में निर्धारित शेड्यूल के अनुसार खेलेगी।

दरअसल अफगानिस्तान में तालिबान के अधिग्रहण के बाद से देश की क्रिकेट के साथ भागीदारी को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है, हालांकि एसीबी के नव नियुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हामिद शिनवारी ने देश में क्रिकेट की बहाली के साथ-साथ भविष्य के दौरों को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। यहां तक कि बोर्ड ने शुक्रवार को काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में दो घरेलू टीमों के बीच खेले गए एक मैत्री टी-20 मैच की मेजबानी भी की है।

शिनवारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के साथ टी-20 त्रिकोणीय श्रृंखला की पुष्टि आयोजन स्थल की उपलब्धता स्पष्ट होने के बाद की जाएगी, जिसके कतर या संयुक्त अरब अमीरात में होने की संभावना है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला और एकमात्र टेस्ट शेड्यूल के अनुसार होगा, जो मूल रूप से दिसंबर 2020 में खेला जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। उल्लेखनीय है कि 2017 में आईसीसी के पूर्ण सदस्य का दर्जा हासिल करने के बाद यह अफगानिस्तान का सातवां टेस्ट मैच होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT