अफरीदी ने शाह के बयान को बताया "अनुभव की कमी"
अफरीदी ने शाह के बयान को बताया "अनुभव की कमी" Social Media
खेल

अफरीदी ने शाह के बयान को बताया "अनुभव की कमी"

News Agency

लाहौर। एशिया कप 2023 के लिये टीम को पाकिस्तान भेजने से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के इनकार के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने "अनुभव की कमी" के लिये बीसीसीआई की आलोचना की है। अफरीदी ने मंगलवार को ट्वीट किया, "जब पिछले 12 महीनों में दोनों टीमों के बीच उत्कृष्ट भाईचारा स्थापित हो गया है, जिसने दो देशों में अच्छा माहौल पैदा किया है, तो बीसीसीआई सचिव ने टी20 विश्व कप मैच से पहले यह बयान क्यों दिया? यह भारत में क्रिकेट प्रशासन के अनुभव की कमी को दर्शाता है।"

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई सचिव एवं एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने मंगलवार को कहा कि भारत एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जायेगा और टूर्नामेंट का आयोजन किसी तीसरी तटस्थ जगह पर होगा। शाह ने अपने बयान में कहा, "एशिया कप 2023 का आयोजन किसी तीसरे स्थान पर होगा। मैं यह बात एसीसी के अध्यक्ष के तौर पर कह रहा हूं। हम (भारत) वहां (पाकिस्तान) नहीं जा सकते, वह भी यहां नहीं आ सकते। पहले भी एशिया कप का आयोजन तटस्थ जगह पर हुआ है।" अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार एशिया कप 2023 के अलावा चैंपियन्स ट्रॉफी 2025 की मेजबानी भी पाकिस्तान के पास है, जबकि भारत को विश्व कप 2023 की मेजबानी करनी है।

भारत ने 2006 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। दोनों देशों की सरकारों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण 2012 से भारत-पाकिस्तान ने द्विपक्षीय क्रिकेट भी नहीं खेला गया है। बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते राज्य संघों को भेजे गये वार्षिक आम सभा एजेंडा नोट में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 को महत्वपूर्ण आयोजन कहा था, जिससे लगभग 15 वर्षों में पहली बार भारत की पाकिस्तान यात्रा की संभावना सामने आई थी। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मैच अगस्त-सितंबर में 2022 एशिया कप में खेला गया था। दोनों टीमें 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में भी आमने-सामने होंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT