GNDU में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी ताइक्वांडो चैंपियनशिप शुरू
GNDU में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी ताइक्वांडो चैंपियनशिप शुरू Social Media
खेल

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी ताइक्वांडो (मेन) चैंपियनशिप शुरू

News Agency

अमृतसर। ऑल इंडिया इंटर-यूनिवर्सिटी ताइक्वांडो (पुरुष) चैंपियनशिप का उद्घाटन इंडोर मल्टीपरपज हॉल, यूनिवर्सिटी कैंपस में किया गया। इस चैंपियनशिप में देश के विभिन्न 200 विश्वविद्यालयों के 1200 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। विश्वविद्यालय के प्रभारी खेल विभाग डॉ. कंवर मनदीप सिंह ने गुरूवार को बताया कि इस चैंपियनशिप में 58 किलोग्राम वर्ग में गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के जपनाम सिंह ने प्रथम, शिवाजी विश्वविद्यालय कोल्हापुर के मुजावर शहंशा हबीब ने द्वितीय, तिलक महाराष्ट्र विद्यापीठ पुणे के संदीप एकबाल खान और पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ के भविष्य स्नागवान को तीसरा स्थान मिला है।

74 किग्रा वर्ग के नतीजे श्याम विवि के गुर्जर रामावतार नारायण-प्रथम, गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के प्रिंस-द्वितीय और डीसीआरएसटी, मुरथल के सौरव सिंह और एमडीयू रोहतक के दिनेश-तृतीय। 68 किलोग्राम में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के शमशेर सिंह को प्रथम, पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के पृथ्वीराज चौहान-द्वितीय और एसआरटीएम नांदेड़ के शंके सिधरेश्वर बी और तिलक महाराष्ट्र विद्यापीठ पुणे के निम्मे कुमार अमृत तृतीय स्थान पर रहे। 87 किग्रा वर्ग में एमडीयू रोहतक के रोहित शौकीन–प्रथम, पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के रवि-द्वितीय और गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी के हरपंथप्रीत सिंह और श्याम यूनिवर्सिटी राजस्थान के सागर-तृतीय रहे। डॉ. सिंह ने कहा कि यह ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी ताइक्वांडो (पुरुष) चैंपियनशिप छह जनवरी को संपन्न होगी। ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी ताइक्वांडो महिला चैंपियनशिप 9 से 12 जनवरी तक होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT