अमित, विकास और वरिंदर सेमीफाइनल में, भारत के 15 पदक पक्के
अमित, विकास और वरिंदर सेमीफाइनल में, भारत के 15 पदक पक्के Social Media
खेल

अमित, विकास और वरिंदर सेमीफाइनल में, भारत के 15 पदक पक्के

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट कटा चुके भारत के पुरुष मुक्केबाज अमित पंघल (52 किग्रा), विकास कृष्णन (69 किग्रा) और वरिंदर सिंह (60 किग्रा) ने दुबई में जारी 2021 एएसबीसी महिला एवं पुरुष एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के तीसरे दिन बुधवार को सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ प्रतियोगिता में भारत का 15वां पदक पक्का कर दिया। भारत ने इन 15 पदकों के साथ प्रतियोगिता में 13 पदकों के दो साल पुराने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया।

विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीत चुके गत चैंपियन पंघल ने 52 किलो ग्राम भार वर्ग के मुकाबले में मंगोलिया के खरखू एनखमंदाख को 3-2 से पराजित किया और सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों मुक्केबाज जब पिछले साल जॉर्डन के अम्मान में आयोजित एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में भिड़े थे, तब मंगोलियाई मुक्केबाज ने पंघल को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन अंतत: पंघल मैच जीतने में सफल रहे थे।अमित पंघल सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के मक्केबाज साकेन बिबोसिनोव से भिड़ेंगे। अमित ने साकेन को 2019 विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में हराया था। बाद में अमित ने अपने वर्ग का स्वर्ण जीता था।

मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन पंजाब के मुक्केबाज वरिंदर सिंह (60 किग्रा) ने क्वार्टरफाइनल में फिलीपींस के सेमुअल डेला क्रूज को एकतरफा अंदाज में 5-0 से पीटकर अंतिम चार में जगह बनाई जहां उनका सामना ईरान के डेनियल शभाक्ष से होगा। वरिंदर की जीत के बाद विकास ने ईरान के मोसलेम मघसौदी मल आमिर को 4-1 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाने के साथ भारत का 15वां पदक पक्का कर दिया। विकास का सेमीफाइनल में टॉप सीड और मौजूदा एशियाई खेल और एशियाई चैंपियन उज्बेकिस्तान के बातुरोव बोबो उस्मान से मुकाबला होगा।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT