एंडी फ्लावर बने आरसीबी के मुख्य कोच
एंडी फ्लावर बने आरसीबी के मुख्य कोच Social Media
खेल

एंडी फ्लावर बने आरसीबी के मुख्य कोच

News Agency

हाइलाइट्स :

  • रायल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने संजय बांगर के स्थान पर एंडी फ्लावर को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है।

  • एंडी फ्लावर मुख्य कोच के साथ साथ आरसीबी के क्रिकेट निदेशक का भी दायित्व निभायेंगे।

  • पिछले आईपीएल सीजन के अंत तक एंडी फ्लावर लखनऊ सुपर जाइंट्स के मुख्य कोच थे।

  • हाल ही में ऐशेज के दौरान एंडी फ्लावर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलाहकार थे।

बैंगलुरू। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले सत्र में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली रायल चैलेंजर्स बैंगलुरू (आरसीबी) ने संजय बांगर के स्थान पर एंडी फ्लावर को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। फ्लावर इससे पहले आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी के साथ सीपीएल में सेंट लूसिया किंग्स के लिए एक साथ काम कर चुके हैं। फ्लावर मुख्य कोच के साथ साथ आरसीबी के क्रिकेट निदेशक का भी दायित्व निभायेंगे जो इससे पहले माइक हेसन के पास था। फ्लावर के साथ अनुबंध की अवधि को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

क्रिकइंफो के अनुसार फ्लावर ने एक बयान में कहा, “ मैं माइक हेसन और संजय बांगड़ के काम को पहचानता हूं, साथ ही मैं उनके काम का सम्मान करता हूं। मैं विशेष रूप से फाफ के साथ एक बार फिर से जुड़ने के लिए उत्साहित हूं। हमने अतीत में एक साथ बहुत अच्छा काम किया है। मैं इस साझेदारी और रिश्ते को कुछ बड़ा और बेहतर बनाने के लिए उत्सुक हूं।”

फ्रैंचाइज़ी के उपाध्यक्ष राजेश मेनन के अनुसार अगले कुछ महीनों में एक नए क्रिकेट ऑपरेशन निदेशक (डीसीओ) की नियुक्ति की जा सकती है। नया डीसीओ टीम के वरिष्ठ प्रबंधन को सहायक स्टाफ़ समूह के भीतर बदलाव करने के बारे में सलाह देंगे। इस बात की पूरी संभावना है कि नए डीसीओ सहायक स्टाफ़ के एक नए समूह को लेकर आएंगे। इससे भविष्य में एडम ग्रिफ़िथ्स (गेंदबाज़ी कोच), एस श्रीराम (सहायक कोच) और मलोलन रंगराजन (लीड स्काउट और फ़ील्डिंग कोच) की भूमिका पर सवालिया निशान लग सकता है।

पिछले आईपीएल सीज़न के अंत तक फ्लावर लखनऊ सुपर जाइंट्स के मुख्य कोच थे और माना जाता है कि बाद में वे इसी भूमिका के लिए राजस्थान रॉयल्स के साथ बातचीत कर रहे थे। फ्लावर के नेतृत्व में सुपर जायंट्स ने आईपीएल में अपने पहले दो वर्षों में लगातार प्लेऑफ़ में जगह बनाई। जुलाई में उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने ले ली। एलएसजी के साथ अपने कार्यकाल से पहले फ्लावर आईपीएल में पंजाब किंग्स के साथ थे।

एक कोच के रूप में फ़्लावर की काफी ख्याति रही है। जब इंग्लैंड की टीम 2010 में जब टी20 विश्व कप जीती थी, तब फ़्लावर ही इंग्लैंड की टीम के मुख्य कोच थे। इसके अलावा पीसीएल, हंड्रेड (पुरूष) और आईलटी20 में भी उनकी टीम विजेता रह चुकी है। इसके अलावा सीपीएल में उनकी टीम (सेंट लूसिया) दो बार फ़ाइनल में पहुंच चुकी है। हाल ही में ऐशेज़ के दौरान वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलाहकार थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT