Angelo Mathews निजी कारणों से भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर
Angelo Mathews निजी कारणों से भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर Social Media
खेल

Angelo Mathews निजी कारणों से भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर

Author : News Agency

कोलंबो। श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज निजी कारणों के चलते भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। मैथ्यूज ने अनुबंध विवाद के बीच अगली सूचना तक श्रीलंका क्रिकेट से उन्हें राष्ट्रीय कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया है। श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को घोषणा की हैं कि भारत के खिलाफ सफेद गेंद श्रृंखला के लिए चयनित किए गए 30 खिलाड़ियों में से 29 ने दौरे के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

उल्लेखनीय है कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पिछले महीने केंद्रीय अनुबंधों में पारदर्शिता की कमी को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ जारी खींचतान के बीच इंग्लैंड श्रृंखला के लिए दौरे के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था। खिलाड़ियों ने महसूस किया था कि ग्रेडिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली रेटिंग प्रणाली में स्पष्टता की कमी है और उन्हें जो मुआवजा दिया गया वह अपर्याप्त है, हालांकि बाद में खिलाडियों ने इंग्लैंड दौरे के लिए अनुबंध साइन कर लिया था। परिणामस्वरूप यह दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ा, जहां श्रीलंका ने बिना जीत के दौरा समाप्त किया।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड दौरे के बीच में ही श्रीलंकाई टीम के उप कप्तान कुशल मेंडिस, सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को टीम के बायो-बबल के उल्लंघन मामले में जांच पूरी होने तक निलंबित करते हुए घर भेज दिया गया था। फिलहाल उनके भारत के खिलाफ श्रृंखला में भाग लेने पर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में 13 जुलाई से 25 जुलाई के बीच तीन वनडे और टी-20 मुकाबले खेले जाने हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT