शाह के बयान से खफा पीसीबी ने की एसीसी की बैठक की मांग
शाह के बयान से खफा पीसीबी ने की एसीसी की बैठक की मांग Social Media
खेल

शाह के बयान से खफा पीसीबी ने की एसीसी की बैठक की मांग

News Agency

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अगले साल एशिया कप के लिये भारतीय टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले की भर्त्सना करते हुए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की आपात बैठक बुलाने की मांग की है। गौरतलब है कि मंगलवार को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक के बाद बोर्ड के सचिव और एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि एशिया कप 2023 के लिये भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी और टूर्नामेंट का आयोजन तीसरे तटस्थ स्थान पर होगा।

पीसीबी ने बुधवार को बयान जारी कर कहा, “अगले साल एशिया कप को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने को लेकर एसीसी अध्यक्ष जय शाह का मंगलवार को दिया गया बयान निराशाजनक और आश्चर्य भरा है। इस संबंध में एशिया कप की मेजबानी करने वाले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ कोई चर्चा नहीं की गई और न ही इस फैसले के दीर्घकालिक परिणाम और प्रभावों के बारे में विचार ही किया गया।" उन्होंने कहा,"एसीसी की उस बैठक की अध्यक्षता करने के बाद जिसमें पाकिस्तान को एसीसी बोर्ड के सदस्यों के समर्थन के साथ एशिया कप की मेजबानी से सम्मानित किया गया था, शाह का एसीसी एशिया कप को तटस्थ जगह स्थानांतरित करने का बयान साफ तौर पर एकतरफा है।"

उन्होंने कहा कि शाह का यह बयान उस भावना के विपरीत है, जिसके लिए सितंबर 1983 में एशियाई क्रिकेट परिषद का गठन किया गया था। एसीसी का मकसद अपने सदस्यों के हितों की रक्षा करना और एशिया में क्रिकेट के खेल को व्यवस्थित करने के अलावा उसे विकसित करना और बढ़ावा देने का है। इस तरह के बयान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान के भारत दौरे और 2024-2031 के बीच भारत में आईसीसी के आयोजनों को प्रभावित कर सकते हैं। पीसीबी ने कहा कि उसने मामले पर आपात बैठक के लिए एसीसी बोर्ड को पत्र लिखा है। बयान में कहा गया कि पीसीबी को अब तक एसीसी अध्यक्ष के बयान पर कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT