मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सबसे तेज गेंदबाजी कर रहा है : एनरिक नॉत्र्जे
मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सबसे तेज गेंदबाजी कर रहा है : एनरिक नॉत्र्जे Social Media
खेल

मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सबसे तेज गेंदबाजी कर रहा है : एनरिक नॉत्र्जे

Author : News Agency

राजकोट। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉत्र्जे का मानना है कि वह अब भी पूरी तरह से अपनी पुरानी लय प्राप्त करने से दूर हैं। कमर में चोट लगने के बाद से वह पांच महीनों तक क्रिकेट से बाहर थे, और अब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका टीम में वापसी की हैं।

आईपीएल 2022 से पहले बताया गया था कि नॉत्र्जे की चोट गंभीर नहीं थी और इसके बाद उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलने की अनुमति दी गई थी। उन्होंने दिल्ली का तीसरा मैच खेला था, लेकिन इसके बाद अगला मैच खेलने के लिए उन्हें एक महीने का इंतजार करना पड़ा था। छह मैचों में 9.71 की इकॉनमी से रन देते हुए उन्होंने नौ विकेट झटके थे। भारत के खिलाफ चल रही सीरीज में अब तक तीन मैचों में उनके नाम तीन विकेट है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह पूरी तरह से फिट होने के साथ-साथ अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहे हैं, नॉत्र्जे ने कहा, जी नहीं, मैं अब भी काम कर रहा हूं। शारीरिक तौर पर मैं अभी अपनी उम्मीद के अनुसार 100 प्रतिशत फिट नहीं हूं और मैं एक-दो चीजों पर काम कर रहा हूं।

पूरी तरह फिट होने पर नॉत्र्जे विश्व के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं। आईपीएल 2020 में उन्होंने 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजीवन की थी, जो 2012 से 2020 के बीच टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद थी। इस साल उमरान मलिक ने 156.9 किलोमीटर की गति की गेंद डालकर उनका रिकॉर्ड तोड़ा था। इसके बाद लॉकी फर्ग्युसन ने सीजन के फाइनल में 157.3 किलोमीटर की गति से गेंद डाली और रिकॉर्ड अपने नाम किया। हालांकि नॉत्र्जे को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि वह सबसे तेज गेंदबाज होने की बजाय अपनी टीम को मैच जिताना चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT