युवाओं के जीवन को आकार देने में खेल की बड़ी भूमिका : अनुराग ठाकुर
युवाओं के जीवन को आकार देने में खेल की बड़ी भूमिका : अनुराग ठाकुर Social Media
खेल

युवाओं के जीवन को आकार देने में खेल की बड़ी भूमिका : अनुराग ठाकुर

News Agency

जालंधर। केंद्रीय खेल और युवा मामले मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को यहां प्रतिष्ठित रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम का दौरा किया और कहा कि युवाओं के जीवन को सकारात्मक रूप देने में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। श्री ठाकुर ने डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव रितिन खन्ना के साथ लगभग एक घंटा स्टेडियम में बिताया। गौरतलब है कि श्री ठाकुर पिछले छह दशकों में रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम का दौरा करने वाले पहले केंद्रीय मंत्री हैं।

मंत्री अनुराग ठाकुर ने पूरे स्टेडियम का दौरा किया और खिलाड़ियों से बातचीत भी की। उन्होंने आंगन कैफे, योग और एरोबिक केंद्र, व्यायामशाला, खेलकूद की दुकान और फिजियोथेरेपी केंद्र का भी दौरा किया। पिछले दिनों पुन: निर्मित किये गये बुनियादी ढांचे को देखने के बाद श्री ठाकुर ने प्रसन्नता व्यक्त की और डीबीए की पूरी अंतरिम समिति को स्टेडियम के विकास के लिए बधाई दी।खिलाड़ियों के लिए सबसे उत्साहजनक बात यह थी कि श्री ठाकुर कुछ समय उनके साथ खेले भी। उन्होंने कहा कि स्टेडियम की अपनी अगली यात्रा के दौरान वह बैडमिंटन किट के साथ आयेंगे और खिलाड़ियों के साथ फिर खेलेंगे।

केंद्रीय खेल और युवा मामले मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “युवाओं के जीवन को सकारात्मक तरीके से आकार देने में खेल बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मुझे बेहद खुशी है कि अंतरिम समिति ने खेल को बढ़ावा देने के लिए इतने उपाय किए हैं।” अंतरिम समिति की ओर से सचिव रितिन खन्ना ने श्री ठाकुर को स्टेडियम में शिष्टाचार भेंट करने और खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT