श्रीलंका के पूर्व कप्तान डी सिल्वा बोले विश्व कप 2011 की जांच हो
श्रीलंका के पूर्व कप्तान डी सिल्वा बोले विश्व कप 2011 की जांच हो Social Media
खेल

श्रीलंका के पूर्व कप्तान डी सिल्वा बोले विश्व कप 2011 की जांच हो

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज और कप्तान अरविंदा डी सिल्वा (Aravinda de Silva) ने साल 2011 विश्व कप को लेकर जांच कराने की मांग की है। अरविंदा डी सिल्वा के मुताबिक यह दावा झूठा कि साल 2011 विश्व कप फिक्स था। उन्होंने आईसीसी, बीसीसीआई और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को इसकी जांच करने की गुजारिश की है।

दरअसल श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंद अलुथगामगे ने यह दावा किया था कि साल 2011 विश्व कप फिक्स था। साल 2011 में खेल मंत्री रहे श्रीलंका के महिंदानंद अलुथगामगे ने यह दावा कर सभी के मन में सवाल खड़े कर दिए थे, जिसके बाद अरविंदा डी सिल्वा ने यह प्रतिक्रिया दी है।

पूर्व दिग्गज डी सिल्वा ने दिया यह बयान

श्रीलंका के पूर्व कप्तान अरविंदा डी सिल्वा श्रीलंका के समाचार पत्र से बातचीत कर रहे थे, जहां उन्होंने कहा हम झूठ के साथ लोगों को हर समय दूर नहीं होने दे सकते, मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि आईसीसी, बीसीसीआई और एसएलसी तुरंत इसकी जांच करें।

निष्पक्ष जांच की मांग

अरविंदा डी सिल्वा ने आगे की बातचीत में कहा कि जैसे हमने विश्व कप जीत की यादों को संजो रखा है, वैसे ही सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी अपने जीवन के इन पलों को संजोते हैं, मुझे लगता है कि सचिन और भारत भर के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के हित में यह भारत सरकार और उनके क्रिकेट बोर्ड का कर्तव्य है कि वह यह देखने के लिए निष्पक्ष जांच करें कि क्या उन्होंने विश्व कप जीता है।

उन्होंने इस बातचीत में यह भी स्वीकार किया कि जब ऐसे आरोप लगते हैं, तो बहुत सारे लोग प्रभावित होते हैं। इस मामले में ना केवल हम, बल्कि इससे जुड़े सभी लोग प्रभावित होते हैं और सभी के लिए यह स्पष्ट करना होगा कि हम खेल से प्यार करते है, उसके लिए जांच करना अच्छा होगा।

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2011 विश्व कप टीम के श्रीलंकन पूर्व कप्तान कुमार संगकारा और खिलाड़ी महेला जयवर्धने ने भी इन दावों को गलत बताया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT