तीरंदाजी : दीपिका और अतानु ने जीते व्यक्तिगत स्वर्ण
तीरंदाजी : दीपिका और अतानु ने जीते व्यक्तिगत स्वर्ण Social Media
खेल

तीरंदाजी : दीपिका और अतानु ने जीते व्यक्तिगत स्वर्ण

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारतीय तीरंदाजी की स्टार जोड़ी दीपिका कुमारी और उनके पति अतानु दास ने दो व्यक्तिगत स्वर्ण जीते जिससे भारत ने विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट के पहले चरण में तीन स्वर्ण और एक कांस्य पदक अपने नाम किया।

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी दीपिका कुमारी ने अपने कैरियर में विश्व कप में तीसरा व्यक्तिगत स्वर्ण जीता। वहीं अतानु दास ने विश्व कप में पहला स्वर्ण अपने नाम किया । दोनों ने तीरंदाजी विश्व कप फाइनल के लिये क्वालीफाई भी कर लिया । पिछले साल जून में दीपिका से अतानु दास ने विवाह किया था।

भारत के रिकर्व तीरंदाजों का यह विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है जिन्होंने दो व्यक्तिगत और एक टीम स्वर्ण जीता । रिकर्व पुरूष वर्ग में भी भारत का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है । इससे पहले 2009 में जयंत तालुकदार ने क्रोएशिया में स्वर्ण जीता था।

भारत के लिये दीपिका कुमारी, अंकिता भकत और कोमलिका बारी ने टीम वर्ग में स्वर्ण जीतकर शुरूआत की। तीनों ने शूट आफ में मैक्सिको को 5-4 से हराया। इससे पहले भकत और अतानु दास ने अमेरिका को 6-2 से हराकर कांस्य जीता था।

आखिर में दीपिका कुमारी और अतानु दास ने व्यक्तिगत वर्ग में स्वर्ण जीता। दीपिका कुमारी ने अमेरिका की आठवीं वरीयता प्राप्त मैकेंजी ब्राउन को 6-5 से मात दी जबकि अतानु ने फाइनल में स्पेन के डेनियल कास्त्रो को 6-4 से हराया।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT