अर्जेंटीना ने भारत को 1-2 से हराया, कांसे के लिए ब्रिटेन से खेलेगा
अर्जेंटीना ने भारत को 1-2 से हराया, कांसे के लिए ब्रिटेन से खेलेगा Social Media
खेल

अर्जेंटीना ने भारत को 1-2 से हराया, कांसे के लिए ब्रिटेन से खेलेगा

Author : News Agency

टोक्यो। भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना के खिलाफ बढ़त बनाने के बावजूद टोक्यो ओलंपिक की हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में बुधवार को 1-2 से हार गयी और अब वह कांस्य पदक के लिए ग्रेट ब्रिटेन की टीम से खेलेगी। भारत ने मैच की शुरुआत में गुरजीत कौर के पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल से बढ़त बनाई जबकि अर्जेंटीना ने वापसी करते दो गोल दागकर भारतीय टीम का फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ दिया। भारतीय पुरुष टीम को भी सेमीफाइनल में बेल्जियम के हाथों 2-5 से हार का सामना करना पड़ा था।

सेमीफाइनल मुकाबले में उतरने के 5 मिनट के अंदर ही अर्जेंटिना के खिलाफ पहला गोल दाग करके लड़कियों ने सभी देशवासियों के दिल में बड़ी उम्मीद पैदा कर दी थी, लेकिन दूसरे और तीसरे क्वॉर्टर में एक-एक गोल दागकर अर्जेंटीना ने बढ़त बना ली। भारतीय महिला हॉकी टीम ने मैच के पहले 5 मिनट में ही अर्जेंटिना पर एक गोल चढ़ाकर कमाल कर दिया। अर्जेंटीना के लिए बराबरी का गोल मारिया नोएल ने दागा। उन्होंने मैच के 18वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से यह गोल दागा और स्कोर 1-1 से बराबर हो गया। भारतीय महिला टीम पहले क्वॉर्टर में बढ़त बनाने के बाद पिछड़ गई, लेकिन वह आखिरी मिनट तक लड़ती रही। हालांकि, उसे हार का सामना करना पड़ा।

कांस्य पदक जीतकर भी इतिहास रच सकतीं हैं महिलाएं :

भारतीय महिला टीम तीन बार की स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में आई थी। अब उसका मुकाबला कांस्य के लिए ब्रिटेन से होना है। अगर टीम ये मुकाबला जीतती है तो 41 साल में पुरुष और महिला मिलाकर भारत का हॉकी में पहला मेडल होगा। भारत ने आखिरी मेडल 1980 में पुरुष हॉकी इवेंट में स्वर्ण के रूप में हासिल किया था। भारतीय महिलाओं ने ओलंपिक में आज तक कोई भी पदक नहीं जीता हैं। यदि वह ब्रिटेन को हराकर कांस्य पदक जीत लेती हैं तो यह भी इतिहास होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT