Argentina ने South Africa को हराकर शुरू किया विश्व कप 2023
Argentina ने South Africa को हराकर शुरू किया विश्व कप 2023 Social Media
खेल

Argentina ने South Africa को हराकर शुरू किया एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023

News Agency

भुवनेश्वर। Argentina ने एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में शुक्रवार को South Africa को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की है। कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये पूल-ए मुकाबले में माइको कासेला ने 43वें मिनट में विजेता टीम के लिये गोल किया।इस जीत के साथ अर्जेंटीना ने तीन अंक अर्जित कर लिये है और वह अपने पूल में पहले स्थान पर है। पिछले विश्व कप में सातवें स्थान पर रही अर्जेंटीना ने यहां अपने अभियान की आक्रामक शुरुआत की और शुरुआती मिनटों में ही दक्षिण अफ्रीका के गोल पर हमला किया। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने हालांकि इस प्रयास को नाकाम करके गेंद अपने कब्जे में कर ली।

सेंजविजले न्यूबाने इसके बाद गेंद को लेकर अर्जेंटीना के डी में बढ़े थे, लेकिन उसके रक्षण ने गेंद को बाहर धकेल दिया। अर्जेंटीना को मैच के दूसरे क्वार्टर में दो पेनल्टी मिलीं, हालांकि उन्हें बढ़त हासिल करने के लिये तीसरे क्वार्टर का इंतजार करना पड़ा। शुरुआती 30 मिनटों में कोई सफलता नही मिलने के बाद भी अर्जेंटीना ने विपक्ष के गोलपोस्ट पर हमला करना जारी रखा। उन्हें इसका फायदा तब मिला जब 43वें मिनट में लूकस टोस्कानी के पास पर कासेला ने दक्षिण अफ्रीकी गोलकीपर को छकाते हुए गेंद को नेट में पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने चौथे क्वार्टर में गोल करने के कई प्रयास किये, लेकिन अर्जेंटीना के गोलकीपर ने दबाव को सोखते हुए अपनी टीम की एक गोल से जीत सुनिश्चित की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT