Argentina ने Brazil को हराकर जीता कोपा अमेरिका खिताब
Argentina ने Brazil को हराकर जीता कोपा अमेरिका खिताब Social Media
खेल

Argentina ने Brazil को हराकर जीता कोपा अमेरिका खिताब

Author : News Agency

रियो डी जेनेरो। अर्जेंटीना ने ब्राजील को मरकाना स्टेडियम में खेले गए फाइनल में 1-0 से पराजित कर 2021 का कोपा अमेरिका फुटबॉल खिताब जीत लिया। फाइनल का एकमात्र मैच विजयी गोल पेरिस सेंट जर्मैन के स्टार एंजेल डी मारिया ने 22वें मिनट में किया। शनिवार को मिली जीत पहला मौका है जब अर्जेंटीना के कप्तान और बार्सिलोना स्टार लियोनल मैसी ने अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलते हुए कोई बड़ा खिताब जीता है। मरकाना स्टेडियम वही जगह है जहाँ मैसी के नेतृत्व वाली अर्जेंटीना टीम को 2014 के विश्व कप फाइनल में जर्मनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

कोपा अमेरिका फुटबॉल मैच पिछले वर्ष कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दिए गए थे। टूर्नामेंट मूल रूप से अर्जेंटीना और कोलंबिया में होना था। लेकिन दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ ने कोलंबिया को राष्ट्रव्यापी विरोधों के कारण टूर्नामेंट आयोजित करने का मौका नहीं दिया। बाद में अर्जेंटीना को भी उसके यहाँ कोरोना की स्थिति के कारणं टूर्नामेंट का आयोजन करने का मौका नहीं दिया गया।

जून में कई ग्रुपों ने कोविड 19 के खतरे के कारण टूर्नामेंट का ब्राजील में आयोजन करने का विरोध किया था। लेकिन ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया कि कोपा अमेरिका का आयोजन हो सकता है जैसी इसकी योजना बनायी गयी थी। टूर्नामेंट का ब्राजील के राज्यों रियो डी जेनेरो, गोयास और मातो ग्रोसो के साथ साथ संघीय जिला में आयोजित किया गया। ब्राजील और अर्जेंटीना दोनों ने अपने ग्रुपों में शीर्ष स्थान हासिल किया था। फाइनल देखने के लिए कोविड प्रतिबद्धताओं के कारण 7000 दर्शकों को ही आमंत्रित किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT