Ashes : ब्रॉड की चुनौती के लिए तैयार हैं ट्रैविस हेड
Ashes : ब्रॉड की चुनौती के लिए तैयार हैं ट्रैविस हेड Social Media
खेल

Ashes : ब्रॉड की चुनौती के लिए तैयार हैं ट्रैविस हेड

News Agency, राज एक्सप्रेस

एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया के बाए हाथ के बल्लेबाजों का 2019 एशेज में इम्तिहान लेने के बाद एडिलेड में स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी पर सभी की नजरें होंगी। तब ब्रॉड की प्रतिस्पर्धा डेविड वॉर्नर से थी, जिनको उन्होंने उस सीरीज में सात बार आउट किया था और चर्चा में आए थे। वह ऑस्ट्रेलिया के बाए हाथ के सभी बल्लेबाजों के लिए एक बुरे सपने जैसे थे और इस बार भी वह ऐसा ही करना चाहेंगे। मार्कस हैरिस को ब्रॉड ने 2019 में तीन बार आउट किया था। ट्रैविस हेड को भी ब्रॉड तीन बार आउट कर चुके हैं, लेकिन ब्रिस्बेन में 152 रन की पारी खेलने के बाद वह दूसरे टेस्ट में आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे।

ब्रॉड ने पहला टेस्ट नहीं खेला था, जिसमें उन्हें जेम्स एंडरसन के साथ आराम दिया गया था और यह आश्चर्यजनक था कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने राउंड द विकेट लाइन का उपयोग ही नहीं किया था, खासकर वॉर्नर के लिए, जिन्होंने अपनी 176 गेंदों की पारी में सिर्फ 43 गेंदों का उस कोण से सामना किया।

हेड ने काफ़ी गेंद उस कोण से खेली लेकिन हैरिस ने तो क्रीज पर कम समय तक रहते हुए केवल एक ही गेंद खेली। अगर ब्रॉड आने वाले दिनों में गुलाबी गेंद के साथ गेंदबाजी करते हैं तो हेड इसके लिए तैयार हैं। हेड ने कहा, न सिर्फ ब्रॉड का सामना करने पर, बल्कि आम तौर पर विकेट के आसपास बल्लेबाजी करते हैं। हमने कुछ चीजों को देखा, व्यक्तिगत रूप से मैंने राउंड द विकेट से गेंदबाजी पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है, हमें व्यक्तिगत रूप से और शायद एक टीम के रूप में इंग्लैंड के बारे में थोड़ा सा पता चला है।

हेड ने कहा, पिछले छह महीनों में मैंने इस पर काफ़ी मेहनत की है, किस लाइन पर खड़ा होकर मैं गेंद खेलूं। आप ब्रॉड पर होमवर्क करके आते हो, वह एक शानदार गेंदबाज है, वह यहां पर गुलाबी गेंद से चुनौती पेश कर सकते हैं, लेकिन आपको तैयारी पूरी करनी होती है।

ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया में 37.17 के औसत से 37 विकेट लिए हैं और डे-नाइट टेस्ट में 27.30 की औसत से 10 विकेट लिए हैं, वहीं एंडरसन ने 19.28 की औसत से 14 विकेट लिए हैं। हेड ने कहा, जिमी के खिलाफ नहीं खेला है, एशेज में ब्रॉड कठिन थे, वह बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ शानदार थे और संभवत: उन्हें बढ़त मिली। यहां की परिस्थितियों के हम अभ्यस्त हैं और अगर हम गेंदबाजों को वहां लंबे समय तक विकेट से दूर रख सकते हैं तो उन पर दबाव डाल सकते हैं।

उन्होंने कहा, इसमें कोई शक नहीं कि वह टेस्ट और गुलाबी गेंद को लेकर उत्साहित होंगे। इससे उन्हें स्विंग कराने का मौक़ा मिलता है और उन्हें बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ सफलता मिली है, इसलिए वह आश्वस्त होंगे, लेकिन हम एक शानदार टेस्ट के बाद उतरेंगे और इस टीम में हर कोई शानदार फॉ़र्म में है इसलिए यह रोमांचक होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT