Ashes : ट्रेविस हेड के शतक ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला
Ashes : ट्रेविस हेड के शतक ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला Social Media
खेल

Ashes : ट्रेविस हेड के शतक ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला

News Agency, राज एक्सप्रेस

होबार्ट। ट्रेविस हेड ने पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट में अपनी वापसी को सार्थक साबित करते हुए शानदार 101 रन बनाए जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में तीन विकेट पर 12 रन की नाजुक स्थिति से उबरकर स्टंप्स तक छह विकेट पर 241 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।

सीरीज में 0-3 से पीछे चल रहे इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। इंग्लैंड का यह फैसला उस समय तक सही नजर आ रहा था जब ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन विकेट 12 रन तक गंवा दिए थे। डेविड वार्नर खाता खोले बिना आउट हुए जबकि पिछले मैच की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले उस्मान ख्वाजा को ओपनिंग में उतरना रास नहीं आया और वह मात्र छह रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बन गए। स्टीवन स्मिथ भी खाता खोले बिना ओली रॉबिन्सन का शिकार बने। रॉबिन्सन ने ही वार्नर को भी आउट किया था।

हेड ने फिर मार्नस लाबुशेन के साथ चौथे विकेट के लिए 71 रन जोड़े। लाबुशेन को ब्रॉड ने बोल्ड किया। लाबुशेन ने 53 गेंदों पर 44 रन में नौ चौके लगाए। हेड ने इसके बाद कैमरून ग्रीन के साथ पांचवें विकेट के लिए 121 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबार लिया। हेड अपना शतक पूरा करने के बाद क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हो गए। हेड ने 113 गेंदों पर 101 रन में 12 चौके लगाए। ग्रीन 109 गेंदों में आठ चौकों के सहारे 74 रन बनाने के बाद मार्क वुड का शिकार बने।

पहले दिन स्टंप्स के समय एलेक्स कैरी 10 और मिशेल स्टार्क खाता खोले बिना क्रीज पर थे। इंग्लैंड की तरफ से ब्रॉड और रॉबिन्सन ने दो-दो विकेट लिए जबकि वुड और वोक्स को एक-एक विकेट मिला।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT