एशले जाइल्स ने इंग्लैंड के प्रबंध निदेशक का पद छोड़ा
एशले जाइल्स ने इंग्लैंड के प्रबंध निदेशक का पद छोड़ा Social Media
खेल

एशले जाइल्स ने इंग्लैंड के प्रबंध निदेशक का पद छोड़ा

News Agency

लंदन। एशले जाइल्स ने इंग्लैंड टीम के एशेज प्रदर्शन की समीक्षा के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स बोर्ड (ईसीबी) बोर्ड की बैठक के बाद इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया है। फिलहाल अंतरिम आधार पर जाइल्स की जगह एंड्रयू स्ट्रॉस यह पद संभालेंगे, जबकि ईसीबी फुलटाइम रिप्लेसमेंट खोजने के लिए कोशिश जारी रखेगा। जाइल्स, जिन्होंने 2018 में स्ट्रॉस को टीम के निदेशक की भूमिका में सफल बनाया, ने कहा कि पिछले दो साल कोरोना महामारी के साथ सामने आईं कई चुनौतियों को लेकर चुनौतीपूर्ण रहे हैं, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो बायो-बबल (जैव-सुरक्षित वातावरण) में खेलने से मानसिक रूप से थकान महसूस कर रहे हैं।

जाइल्स ने इस बारे में कहा, '' पिछले कुछ साल निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण रहे हैं, लेकिन मुझे इस बात पर गर्व है कि हम सबसे मुश्किल परिस्थितियों में इतना कुछ करने में सक्षम रहे हैं। इसने निस्संदेह इंग्लैंड एंड वेल्स में खेल के भविष्य की रक्षा की है। इन चुनौतियों के बावजूद पिछले तीन वर्षों में हम 50 ओवर के विश्व चैंपियन बने, दुनिया में शीर्ष रैंकिंग वाली टी-20 टीम बने। हम अभी चौथी रैंक वाली टेस्ट टीम बने हुए हैं और हमारी पुरुष अंडर-19 टीम 24 साल बाद पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंची है। मैं अपने सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों के सफल भविष्य के लिए कामना करता हूं। मैं अब अगली चुनौती का सामना करने से पहले अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए उत्सुक हूं।"

ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने एक बयान में कहा, ''मैं पिछले तीन वर्षों में इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट में उनकी प्रतिबद्धता और योगदान के लिए एशले का बेहद आभारी हूं। पूरे खेल में उनका बहुत सम्मान किया जाता है और उन्होंने ईसीबी और इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट में बहुत बड़ा योगदान दिया है। इस सर्दी पुरुष टीम के निराशाजनक एशेज प्रदर्शन के बाद हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम अपनी टेस्ट टीम को सफल होने में सक्षम बनाने के लिए अपने खेल में परिस्थितियों को ठीक करें।"

समझा जाता है कि हाल ही में समाप्त हुई एशेज सीरीज में इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन के मद्देनजर संरचनात्मक परिवर्तन शुरू किए गए हैं। इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया से 0-4 से एशेज सीरीज हार गया था। उधर टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड के पद की भी समीक्षा की जा रही है, हालांकि उनकी भूमिका जारी रखने पर निर्णय लिया जाना बाकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT