चौथी बार कैलेंडर ईयर में 50 से अधिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने अश्विन
चौथी बार कैलेंडर ईयर में 50 से अधिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने अश्विन Social Media
खेल

चौथी बार कैलेंडर ईयर में 50 से अधिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने अश्विन

Author : News Agency

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन तीन विकेट लेने के साथ दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया। दरअसल अश्विन एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक बार 50 प्लस टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने यह उपलब्धि मुंबई टेस्ट के तीसरे दिन कीवी टीम की दूसरी पारी में ओपनर विल यंग को आउट कर हासिल की। अश्विन चौथी बार कैलेंडर ईयर में 50 या इससे अधिक विकेट लेने में सफल रहे हैं।

उन्होंने इससे पहले 2015, 2016 और 2017 में यह रिकॉर्ड कायम किया था। अनिल कुंबले (1999, 2004, 2006) ने यह कारनामा तीन बार किया है जबकि ऑफ स्पिनर हरभजन भी (2001, 2002, 2008) तीन बार एक कैलेंडर ईयर में 50 प्लस टेस्ट विकेट हासिल कर चुके हैं। दिग्गज कपिल देव ने (1979, 1983) दो बार यह उपलब्धि हासिल की है।

अश्विन इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। भारत के इस तीसरे सबसे कामयाब बोलर ने पाकिस्तान के पेसर शाहीन शाह अफरीदी को पीछे छोड़ दिया। अफरीदी के अभी तक इस साल 44 विकेट हैं वहीं अश्विन के नाम अब 50 विकेट हो गए हैं। अश्विन ने यह उपलब्धि मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में हासिल की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT