अश्विन-अय्यर ने किया आईसीसी रैकिंग में सुधार
अश्विन-अय्यर ने किया आईसीसी रैकिंग में सुधार Social Media
खेल

अश्विन-अय्यर ने किया आईसीसी रैकिंग में सुधार

News Agency

दुबई। बंग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर ने आईसीसी पुरुष टेस्ट खिलाड़ी रैकिंग में सुधार किया है। आईसीसी की ताजा रैकिंग में अश्विन एक पायदान ऊपर चढ़ कर जसप्रीत बुमराह के साथ चौथे स्थान पर आ गये है। मीरपुर टेस्ट की दूसरी पारी में 42 रन बना कर भारत को जीत का सेहरा पहनाने वाले अश्विन ने बल्लेबाजी रैकिंग में भी तीन पायदान की छलांग लगा कर 84वीं रैंक हासिल कर ली है। गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले अश्विन आलराउंडर के तौर पर हमवतन रविन्द्र जडेजा के 369 अंक से ठीक पीछे 343 अंकों के साथ जम गये हैं।

मीरपुर टेस्ट में अश्विन के साथ 71 रन की नाबाद साझीदारी करने वाले अय्यर को भी आईसीसी की ताजा रैकिंग में खासा फायदा हुआ है और वह करियर की बेस्ट 16वीं रैंक पर पहुंच गये है। अय्यर ने पहली पारी में 87 और दूसरी पारी में नाबाद 29 रन बनाये थे। भारत के शीर्ष वरीय बल्लेबाज रिषभ पंत तीन रेटिंग प्वाइंट की बढ़त के साथ छठी रैंक पर है, वहीं तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पांच पायदान की सुधार के साथ 33वीं रैंक हासिल की है।

बंग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास को करियर की बेस्ट 12वीं रैंक मिली है, वहीं मोमीनुल हक को 68वीं, जाकिर हसन को 70वीं और नुरूल हसल ने 93वीं रैंक हासिल की है। फिरकी गेंदबाज तैजुल इस्लाम और मेहिदी हसन मिर्जा को क्रमश: 28वीं और 29वीं रैंक मिली है, जबकि कप्तान शाकिब अल हसन एक पायदान ऊपर चढ़कर 32वीं रैंक पर विराजमान हो गये है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT