चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए रविन्द्र जडेजा
चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए रविन्द्र जडेजा Raj Express
खेल

Asia Cup 2022 : चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए रविन्द्र जडेजा

News Agency, Priyank Vyas

दुबई। भारत के अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा दाहिने घुटने की चोट के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 से बाहर हो गये हैं। बीसीसीआई ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है।

बीसीसीआई ने यहां जारी बयान में कहा, "रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगने के कारण वह एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।"

चयनकर्ता समिति ने जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है। अक्षर को पहले स्क्वाड में अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में रखा गया था, और अब वह जल्द ही दुबई में टीम में शामिल होंगे।

रविन्द्र जडेजा के एशिया कप से बहार हो जाने का खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ सकता है। जडेजा अच्छे फॉर्म में चल रहे थे। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने एक अच्छी पारी खेली थी। गेंदबाजी की बात करें तो वे काफी किफायती साबित हुए थे। चयनकर्ता समिति ने अक्षर पटेल को जडेजा की जगह बुलाया है। अक्षर पटेल को एक बड़ा मौका मिला है साथ ही उनके ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है कि क्या वो जडेजा की भरपाई कर पाएंगे? अब यह तो आने वाले मैचों में ही पता चलेगा कि चयनकर्ताओं का फैसला कितना सही साबित होता है, साथ ही उम्मीद करते है कि जडेजा जल्द ही अपनी चोट से उबर कर मैदान में वापसी करेंगे।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT