Asia Cup : चीन ने कोरिया को 3-2 से हराकर नौवीं बार खिताब जीता
Asia Cup : चीन ने कोरिया को 3-2 से हराकर नौवीं बार खिताब जीता Social Media
खेल

Asia Cup : चीन ने कोरिया को 3-2 से हराकर नौवीं बार खिताब जीता

News Agency, राज एक्सप्रेस

नवी मुम्बई। दो गोल से पिछड़े रहने होने बावजूद चीन ने रविवार को यहां के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए एएफसी महिला एशिया कप इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए कोरिया रिपब्लिक को 3-2 से हरा कर खिताब जीत लिया। कोरिया रिपब्लिक ने चोए यू-री द्वारा 27वें मिनट में किए गए गोल की मदद से 1-0 की लीड ली और फिर इंजरी टाइम में पेनल्टी पर गोल करते हुए जी सोन-युन ने स्कोर 2-0 कर दिया। लगा कि कोरिया रिपब्लिक टीम इसके बाद इस स्कोर को बचाते हुए अपना पहला खिताब जीत लेगी लेकिन हुआ कुछ अलग। चीन के लिए जियाली टांग, लिनयान झांग और जियाओ युयी ने गोल करते हुए अपनी टीम को नौवां खिताब दिला दिया।

अपने नौवें रिकार्ड की मंशा के साथ फाइनल में पहुंची चीन की टीम ने दूसरे हाफ में जोरदार वापसी करते हुए 68वें मिनट में हासिल पेनल्टी पर गोल करते हुए अपना खाता खोला। उसके लिए यह गोल जियाली टांग ने किया और फिर 72वें मिनट में गोल कर लिनयान झांग ने स्कोर 2-2 कर दिया। इसके बाद निर्धारित समय की समाप्ति तक और कोई गोल नहीं हुआ। ऐसा लग रहा था कि यह मुकाबला अतिरिक्त समय में खिंचेगा लेकिन तभी जियाओ युयी ने 93वें मिनट में गोल करते हुए चीन को आगे करते हुए उसकी रिकार्ड नौवीं खिताबी जीत पक्की कर दी।

इस मुकाबले में दोनों टीमों ने कई उतार-चढ़ाव देखे। फाइनल मुकाबले में वीएआर के माध्यम से कोरिया रिपब्लिक को पेनल्टी मिली क्योंकि बाक्स में याओ लिंगवेई ने हैंडबाल किया था। दो गोल से पिछड़ने के बाद चीन की कोच शुई क्विनजिया ने दूसरे हाफ की शुरुआत में युयी और झांग को सब्सीट्यूट के तौर पर मैदान में उतारा था और इन दोनों ने अपने काम को बखूबी अंजाम देकर मुकाबले के परिणाम को बदल दिया। दूसरे हाफ के अंतिम पलों में हालांकि कोरिया को जीत हासिल करने का एक बेहतरीन मौका मिला था लेकिन वांग जियाजुई ने ऐन मौके पर सोन येयोन के एक प्रयास को नाकाम कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT