इंडोनेशिया को 6-0 से हराकर फिलीपींस क्वार्टर फाइनल में पहुंचा
इंडोनेशिया को 6-0 से हराकर फिलीपींस क्वार्टर फाइनल में पहुंचा Social Media
खेल

Asian Cup : इंडोनेशिया को 6-0 से हराकर फिलीपींस क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

पुणे। फिलीपींस ने गुरुवार को यहां श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए महिला एशिया कप इंडिया 2022 के ग्रुप-बी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडोनेशिया को 6-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली। इस जीत के बाद फिलीपींस ने छह अंकों के साथ ग्रुप चरण का समापन किया। वह ऑस्ट्रेलिया से तीन अंक पीछे रही। फिलीपींस के साथ चीनी ताइपे भी क्वार्टर फाइनल में पहुंची।

लगातार दूसरे संस्करण में नॉकआउट चरण में पहुंचने के लिए फिलीपींस ने शुरू से ही दबाव बनाए रखा और चौथे मिनट में ही उसे पेनल्टी मिल गया। इंडोनेशिया की डिफेंडर पेनल्टी एरिया में बॉल को हैंड टच कर बैठीं, लेकिन कैटरीना गुलोउ टीम का खाता नहीं खोल पाई। हालांकि, गुलोउ ने छठे मिनट में ही अपनी गलती सुधार ली और उन्होंने इंडोनेशिया की गोलकीपर रिस्का अप्रिया को छकाते हुए एएफसी विमेंस एशियन कप में अपना पहला गोल दाग दिया।

इंडोनेशिया भी लगातार जवाबी हमला कर रही थी लेकिन फिलीपींस की बैकलाइन को परेशान करने में विफल रही। 27वें मिनट में फिलीपींस ने फिर उस समय अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया जब सरीना बोल्डन ने हेडर के जरिए बॉल को नेट में पहुंचाने का काम किया। फिलीपींस की बढ़त और ज्यादा हो सकती थी, लेकिन इंडोनेशियाई गोलकीपर ने एक के बाद एक सेव करते हुए टीम को बचाए रखा। इंडोनेशिया का डिफेंस हालांकि फिलीपींस के दबाव को झेल नहीं पाई और मिडफील्डर तेनहै एनिस ने 56वें मिनट में राइट कॉर्नर से टीम का तीसरा गोल कर दिया।

फिलीपींस ने आगे भी अपना आक्रमण जारी रखा और 73वें मिनट में जाकर टीम के हिस्से एक और पेनल्टी आई। मिडफील्डर जेसिका मिक्लैट ने इसे बेकार नहीं जाने दिया और 74वें मिनट में कोई गलती किए बिना फिलीपींस को 4-0 से आगे कर दिया। इसके बाद तेनहै एनिस ने 83वें मिनट में 20 यार्ड से मैच का अपना दूसरा गोल दागा जबकि मालिआ केसर ने सारा कास्टानेडा की असिस्ट पर इंजरी टाइम में बेहतरीन गोल करके फिलीपींस को शानदार जीत दिला दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT