टोक्यो ओलंपिक: खिलाड़ियों की चिंता खत्म, बरकरार रहेगा क्वालिफिकेशन
टोक्यो ओलंपिक: खिलाड़ियों की चिंता खत्म, बरकरार रहेगा क्वालिफिकेशन Social Media
खेल

टोक्यो ओलंपिक: खिलाड़ियों की चिंता खत्म, बरकरार रहेगा क्वालिफिकेशन

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। टोक्यो ओलंपिक 2020 को 1 साल आगे बढ़ा दिया गया था, जिसके चलते सभी खिलाड़ियों के मन में यह भय था कि उनका क्वालिफिकेशन भी रद्द किया कर दिया जाएगा। लेकिन टोक्यो ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए राहत की खबर है, क्योंकि क्वालीफाई कर चुके करीब 6500 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा प्रकाशित नए सिरे से बनाए गए क्वालीफाइंग नियमों के तहत 2021 में भी अपना कोटा बरकरार रख सकेंगे।

आईओसी (IOC) द्वारा नियमों को नए सिरे से जारी किया जाएगा, कोरोना वायरस के कारण स्थगित ओलंपिक अब अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच रखा गया है।क्वालिफिकेशन की नई समय सीमा 29 जून 2021 तक होगी।

आईओसी द्वारा दी गई जानकारी

आईओसी द्वारा जानकारी दी गई कि व्यक्तिगत अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघ क्वालीफाइंग प्रक्रियाओं के प्रभारी होंगे। आईओसी ने महासंघों से कहा है कि खिलाड़ियों का हित भी सुरक्षित रहे, जो क्वालीफाई करने के करीब थे उनके हित में निर्णय करे और यह भी सुनिश्चित करें कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ही ओलंपिक का हिस्सा बने। इस बात से साफ हो जाता है कि जिन खिलाड़ियों को यह भय था कि वह क्वालीफाई करने के बावजूद भी इस भव्य आयोजन में हिस्सा बन पाएंगे या नहीं, अब उनके लिए रास्ता साफ हो गया है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से दुनिया भर में मामले करीब 15 लाख का आंकड़ा छू चुके हैं। भारत में भी मामले बढ़ कर 5500 से अधिक जा पहुंचे हैं। दुनिया भर में इस महामारी से अब तक करीब 90,000 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं भारत में 166 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT