FIFA Women's World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया और नाइजीरिया सुपर-16 में
FIFA Women's World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया और नाइजीरिया सुपर-16 में Social Media
खेल

FIFA Women's World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया और नाइजीरिया सुपर-16 में

News Agency

हाइलाइट्स :

  • ऑस्ट्रेलिया और कनाडा के मध्य फीफा महिला विश्व कप 2023 मुकाबला।

  • ऑस्ट्रेलिया ने कनाडा को 4-0 से मात दी।

  • ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-16 चरण में जगह बनाई।

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया ने फीफा महिला विश्व कप 2023 के एकतरफा ग्रुप-बी मुकाबले में सोमवार को कनाडा को 4-0 से परास्त कर सुपर-16 चरण में जगह बना ली। मेलबर्न रेकटैंगुलर स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में हेली रासो (नौंवा, 39वां मिनट) ने ऑस्ट्रेलिया के दो गोल किये, जबकि मेरी फाउलर (58वां) और स्टेफनी कैटली (90+4वां मिनट) ने एक-एक गोल किया। दिन के दूसरे ग्रुप-बी मुकाबले में नाइजीरिया ने आयरलैंड गणराज्य के साथ शून्य गोल का ड्रॉ खेलकर सुपर-16 का टिकट कटा लिया।

इस करो या मरो मुकाबले में सैम कर की अनुपस्थिति ऑस्ट्रेलिया के लिये बड़ी चिंता थी, लेकिन हेली रासो ने पहले हाफ में ही दो गोल दागकर मेज़बान टीम की इस चिंता को दूर कर दिया। उनका पहला गोल नौंवे मिनट में केटली के क्रॉस की मदद से आया जिसे गोल में पहुंचाने में रासो ने कोई चूक नहीं की। हाफ टाइम से छह मिनट पहले रासो ने दूसरा गोल जमाकर मटिल्डाज़ को मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया।

कनाडा ने हाफ टाइम के बाद चार खिलाड़ी बदले, हालांकि यह परिवर्तन स्थिति में कोई बदलाव नहीं लाया और फाउलर ने 58वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया का तीसरा गोल जमा दिया। हताश कनाडा के सभी प्रयासों को बेअसर कर ऑस्ट्रेलिया जीत की ओर बढ़ रही थी कि तभी केटली ने अतिरिक्त समय में मिली पेनल्टी को गोल में तब्दील कर मेज़बान टीम की विशाल जीत सुनिश्चित की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT