ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ली
ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ली Social Media
खेल

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ली

Author : News Agency

गाले। नाथन लायन (31 रन पर चार विकेट), ट्रेविस हैड (10 रन पर चार विकेट ) और मिचेल स्वेप्सन (34 रन पर दो विकेट) की घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में तीसरे दिन शुक्रवार को 113 रन पर ढेर कर मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत से दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर 313 रन से आगे खेलते हुए 321 रन बनाए है। ऑस्ट्रेलिया ने 109 रन की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दूसरी पारी में 113 रन पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए पांच रन का लक्ष्य मिला जो उसने बिना कोई विकेट खोये 10 रन बनाकर हासिल कर लिया।

श्रीलंका ने पहली पारी में 212 रन बनाए थे। दूसरी पारी में उसका प्रदर्शन ज्यादा खराब रहा और टीम 113 रन पर सिमट गयी। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 77 रन बनाने वाले कैमरून ग्रीन को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। श्रीलंका की दूसरी पारी में कप्तान दिमुथ करुणारत्ना ने सर्वाधिक 23 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में डेविड वार्नर ने चार गेंदों में एक चौका और एक छक्का उड़ाते हुए नाबाद 10 रन बनाकर मैच समाप्त कर दिया।

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले टॉप 10 गेंदबाजों की सूची में शामिल हुए नाथन लायन :

नाथन लायन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए नौ 9 विकेट लिए। इसी के साथ वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले टॉप 10 गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं। लायन के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में 436 विकेट हो गए हैं और वह शेन वॉर्नर और ग्लेन मैक्ग्रा के बाद इस सूची में शामिल होने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं। नाथन लायन ने इसी के साथ भारतीय वल्र्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस भारतीय पूर्व दिग्गज ने 131 मैचों में 434 विकेट चटकाए थे। मगर नाथन लायन ने उनका रिकॉर्ड तोड़ते हुए कपिल देव को टॉप 10 से भी बाहर कर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT