पाकिस्तान का टेस्ट सीरीज जीत कर आस्ट्रेलिया ने दी वार्नर को विदाई
पाकिस्तान का टेस्ट सीरीज जीत कर आस्ट्रेलिया ने दी वार्नर को विदाई Social Media
खेल

पाकिस्तान का टेस्ट सीरीज में सफाया कर आस्ट्रेलिया ने दी वार्नर को विदाई

News Agency

हाइलाइट्स :

  • पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच।

  • डेविड वार्नर की ऑस्ट्रेलिया के जीत में अहम भूमिका।

  • डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे दिन आठ विकेट से जीत दिलायी और अपने टेस्ट करियर काे अलविदा कह दिया।

सिडनी। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जड़ कर डेविड वार्नर ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से जीत दिलायी और अपने टेस्ट करियर काे अलविदा कह दिया। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने पर्थ और मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की थी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मैच के अंतिम दिन मेजबान टीम ने 130 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

दिन के खेल की शुरुआत मोहम्मद रिज़वान और आमिर जमाल ने सतर्क रुख के साथ की। रिजवान (28) को नाथन लियोन ने आउट किया। पाकिस्तान को 100 रन के स्कोर के आंकड़े को पार कराने के बाद रिजवान ने लियोन की गेंद पर पहली स्लिप में वार्नर को कैच थमा दिया। पाकिस्तान की मुश्किलें तब और बढ़ गईं जब पैट कमिंस की गेंद पर आमिर (18) डीप स्कवायर लेग पर ट्रैविस हेड के हाथों लपके गये। लियोन ने आखिरी खिलाड़ी के तौर पर हसन अली को आउट किया और मेहमान टीम 115 रन पर ऑलआउट हो गई।

आस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही जब साजिद खान की गेंद पर पहले ही ओवर में उस्मान ख्वाजा पगबाधा करार दिये गये। पहला विकेट शून्य पर गंवाने के बावजूद आस्ट्रेलिया ने आक्रामक रवैया अख्तियार किया। वार्नर ने अपनी टीम को बढ़त दिलाने के लिए कई आक्रामक स्ट्रोक लगाए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 37वें और अंतिम अर्धशतक पूरा करने के लिए कुछ साहसिक स्ट्रोक लगाये। लंच तक ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए केवल 39 रन और चाहिए थे और मार्नस लाबुशेन का आत्मविश्वास भी बढ़ रहा था। ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य से 11 रन पीछे था,तब साजिद की गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट श्रृखंला में वार्नर (57) एलबीडब्लू करार दिये गये। लाबुशेन ने 73 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 62 रन बनाकर नाबाद रहते हुए विजयी रन बनाया।

आमिर को पहली पारी में शानदार 82 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया जबकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान कमिंस को सीरीज में सर्वाधिक 19 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। मैच के बाद के प्रेजेंटेशन समारोह में वार्नर को भावभीनी विदाई दी गई। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने सलामी बल्लेबाज को विदाई उपहार के रूप में बाबर आजम के हस्ताक्षर की गयी जर्सी भेंट की गयी।

स्कोर :-

पाकिस्तान 313 रन पर ऑल आउट, 77.1 ओवर (मोहम्मद रिज़वान 88, आमिर जमाल 82, सलमान अली आगा 53, शान मसूद 35, पैट कमिंस 5-61, मिशेल स्टार्क 2-75, मिशेल मार्श 1-27) और 115 रन पर ऑल आउट, 43.1 ओवर (सईम अयूब 33, मोहम्मद रिज़वान 28, बाबर आज़म 23, जोश हेज़लवुड 4-16, नाथन लियोन 3-36)

ऑस्ट्रेलिया 299 रन पर ऑल आउट, 109.4 ओवर (मार्नस लाबुशेन 60, मिशेल मार्श 54, उस्मान ख्वाजा 47, एलेक्स कैरी 38, स्टीवन स्मिथ 38; आमिर जमाल 6-69, सलमान अली आगा 2-43) और 130-2, 25.5 ओवर (मार्नस लाबुशेन 62 नाबाद, डेविड वार्नर 57; साजिद खान 2-49)

मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी - आमिर जमाल (पाकिस्तान)

प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ - पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया)

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT