फ्रांस पर रोमांचक जीत के साथ सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया
फ्रांस पर रोमांचक जीत के साथ सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया Social Media
खेल

FIFA Women's World Cup 2023 : फ्रांस पर रोमांचक जीत के साथ सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया

News Agency

हाइलाइट्स :

  • फीफा महिला विश्व कप 2023।

  • ऑस्ट्रेलिया ने फीफा महिला विश्व कप 2023 के क्वार्टरफाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में हराया।

  • ऑस्ट्रेलिया ने फीफा महिला विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

  • ऑस्ट्रेलिया के कोच टोनी गुस्तावसन ने कहा, "मुझे गर्व है, यह टीम इस देश के हर एक व्यक्ति की है।

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया ने फीफा महिला विश्व कप 2023 के रोमांच और उत्साह से भरे क्वार्टरफाइनल में शनिवार को फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 7-6 (फुल टाइम 0-0) से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सनकोर्प स्टेडियम पर खेले गये सांस रोक देने वाले मुकाबले में मेज़बान ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा, हालांकि कई मौके बनाने के बाद भी कोई टीम गोल नहीं कर सकी। मैच के अतिरिक्त 30 मिनटों में भी गोल न होने के बाद विजेता का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ।

इस अविस्मरणीय शूटआउट में दोनों टीमों के 10-10 खिलाड़ियों ने प्रयास किया। कई गोलों, बचावों और वीएआर रिव्यू लिये जाने के बाद फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया 6-6 की बराबरी पर थे। फ्रांस की 10वीं पेनल्टी लेते हुए विकी बेको गोल नहीं कर सकीं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से कोर्टनी वाइन ने निर्णायक गोल जमाकर मेज़बान टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के कोच टोनी गुस्तावसन ने इस जीत के बाद कहा, "मुझे गर्व है। इस टीम ने जो बहादुरी दिखाई वह अविश्वसनीय है। दर्शकों को मैं सिर्फ शुक्रिया कह सकता हूं। इस टीम का समर्थन करने और उन पर विश्वास करने के लिये शुक्रिया। यह टीम इस देश के हर एक व्यक्ति की है।”

दूसरी ओर, फ्रांस के कोच हर्वे रेनार्ड ने कहा, "आपको आज लड़कियों पर गर्व करना होगा। उन्होंने एक असाधारण मैच खेला। यह मैच एक छोर से दूसरे छोर तक गया। यह कहना मुश्किल है कि कौन जीत का अधिक हकदार था। ऑस्ट्रेलिया को बधाई। हमारे सभी स्टाफ को बधाई, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। हमें अपना सिर ऊपर रखना होगा और ओलंपिक खेलों के बारे में सोचना होगा। यह फुटबॉल है, यह नियति है जिसने विजेता चुना है। ऑस्ट्रेलिया को शुभकामनाएं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT